इस बुधवार पढ़िए..!!!गणपति के 7 उपाय जो आपकी किस्मत ही बदल देंगें…!!!!

इस बुधवार पढ़िए..!!!गणपति के 7 उपाय जो आपकी किस्मत ही बदल देंगें…!!!!

घर हो या बहार किसी भी शुभ कार्य का शुभारंभ श्रीगणेश के नाम से होता है। सबसे पहले “श्रीगणेशाय नम:”ही लिखा जाता है।गणेश बुद्धि के देवता हैं, साथ ही साथ वे विघ्नहर्ता भी है । भगवान गणेश के शरीर में हाथी का सिर बुद्धि, कर्म और शक्ति का प्रतीक है। सिर से जुड़ी सूंड बताती है कि बुद्धि, कर्म और शक्ति में तालमेल होना चाहिये। इसी सामंजस्य से ही हमें सफलता मिलती है। अगर आपकी सफलता की राह में रुकावट आ रही है तो गणपति के इन उपायों से सारी परेशानिया को दूर किया जा सकता है।

  • गणपति उपाय से हर विघ्न दूर

किसी काम में बार बार विघ्न आ रहा हो तो गणेश जी को 4 नारियल की माला चढ़ायें,सारे विघ्न देखते ही देखते दूर हो  जायेंगे और आपको काम में सफलता मिलेगी।

  • गणपति उपाय से प्रतियोगिता में सफलता

कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर जय गणेश काटो कलेश कहते हुए गणेशजी को चढ़ायें, उसके बाद धागा अपने पर्स में रखें, ऐसा करने से परीक्षा या इंटरव्यू में सफलता मिलेगी।

  • गणपति उपाय से वाणी दोष दूर

अगर आप बोलने में संकोच करते हैं, या वाणी संबंधी कोई दोष है, रुक-रुक कर बोलते हैं तो वाणी दोष दूर करने के लिए  गणपति को केले की माला चढ़ायें।

  • गणपति उपाय से यादाश्त तेज़

स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए मुरमुरे से हवन करें और गणपति अथर्वशीर्ष के अंतिम श्लोक का पाठ करें

महाविघ्नात्प्रमुच्यते।। महादोषात्प्रमुच्यते।। महापापात् प्रमुच्यते।

स सर्व विद्भवति स सर्वविद्भवति। य एवं वेद इत्युपनिषद।।

  • गणपति उपाय से लेखन क्षमता में वृद्धि

अगर आप परीक्षा के दौरान बहुत कुछ आने के बावजूद, उत्तर लिखते समय भूल जाते हैं तो फिर ॐ व्रात पतये नम:ॐ वरद मूर्तए नम: मंत्र का जाप परीक्षा से पहले करें। ऐसा करने से आप परीक्षा देते समय, उत्तर बहुत अच्छी तरह  से लिख पायेंगे।

  • गणपति का सफलता पाने का उपाय

अगर आप जीवन के हर क्षेत्र में सफल होना चाहते हैं तो इसके लिए आप सुबह उठकर अपने माता-पिता का पैर अवश्य स्पर्श करें। गणपति ऐसा करके ही प्रथम पूज्य कहलाये।

  • गणपति उपाय से क्रोध शांत

अगर आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो उसे दूर करने के लिए लंबोदर गणपति को लाल रंग का कोई भी फूल चढ़ायें।

 

Loading...