रोज घर के दरवाजे पर गंगाजल से करे ये काम घर का अन्न-धन बढ़ेगा जादुई तरीके से !!

रोज घर के दरवाजे पर गंगाजल से करे ये काम घर का अन्न-धन बढ़ेगा जादुई तरीके से !!

भारतीय संस्कृति में गंगाजल का महत्व लोगों के आस्था से जुड़ा हुआ है। गंगा भगवान शंकर की जटाओं से निकलती है, इसलिए यह पवित्र माना जाता है। गंगाजल हर तरह के कामों में काम आता है चाहे वह पूजा हो या फिर घर की शुद्धि आदि के लिए। वैदिक ग्रंथों में शुभ कामों में गंगा जल का प्रयोग के बारे में कई लेख मिलते हैं। आइए जानते है कि गंगाजल के प्रयोग से आपकी परेशानियां कैसे दूर किया जा सकता है।

पुरानी मान्यताओं के अनुसार मां गंगा में नहाने व पूजा आदि करने से कई तरह के पाप कटते हैं। इसका वैज्ञानिक कारण यह भी माना गया है कि गंगा के पानी में कई प्रकार के औषधिय गुण पाए जाते हैं जिसमें नहाने से कई प्रकार के रोग खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं गंगाजल को वास्तु शास्त्र से भी जोड़ा गया है।

अपने घर का मुख्य दरवाजा बहुत ही महत्वपूर्ण होता है । जिस तरीके से घर के बाकी सदस्य मुख्य दरवाजे से प्रवेश करते हैं ठीक उसी तरह देवी देवता भी उसी मुख्य दरवाजे से घर में प्रवेश करते हैं । जैसे आम तौर पर कहा जाता है की गणपति जी की तस्वीर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से नकारात्मक उर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं करती है। लेकिन हम इस तस्वीर को लगा कर भूल जाते हैं जैसे हमारे घर में कुछ अजीब सी घटना है होने लगती है। अगर आपने अपने घर के मुख्य दरवाजे पर किसी भी भगवान की तस्वीर अगर लगाई हो तो रोज सुबह गंगाजल से उस तस्वीर को पवित्र करें अर्थात रोज सुबह गंगा जल से उस तस्वीर पर छिड़काव करें ।और उसका तिलक करें ऐसा बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है और इस से आप हर प्रकार के वास्तुदोष से भी बच सकते हैं।