शुक्रवार के दिन करे यह अचूक उपाय,लक्ष्मी मां रहेगी सदा आपसे प्रसन्न!!!

शुक्रवार को लक्ष्मी मां को खुश करने के लिए करें यह उपाय!!!

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए ये साधारण से उपाय करने चाहिए। किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह का महत्वपूर्ण स्थान है। कहा जाता है कि शुक्र ग्रह की स्थिति खराब हो जाए तो जीवन में खुशियां नहीं आती हैं।

शुक्र ग्रह के दोष दूर करने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को ही उपाय करने चाहिए। कहा जाता है कि शुक्रवार को ये साधारण से उपाय कर मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है।

1.अगर आप चाहते है आपके घर में हमेशा कृपा बनी रहे तो इस शुक्रवार के दिन इन उपायों से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

2.शुक्रवार के दिन गरीबों को दान देना बेहद शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सफेद रंग के कपड़ें या सफेद रंग की मिठाई, दूध, चीनी का दान करना चाहिए।

3.शुक्रवार के दिन किसी भी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, सिंदूर, बिंदी, मेंहदी का दान करना चाहिए।

4.ज्योतिषों के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर पूजा के बाद भगवान विष्णु का अभिषेक करें।

5.शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करना चाहिए। इसके बाद पूरे घर में इस जल को छिटकना चाहिए। कहा जाता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ होता है।

6.शुक्रवार को “ॐ श्रीं श्रीये नम:” मंत्र जाप आरंभ करने से पहले आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करना है। स्नानोपरांत अपने घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाएं और फिर इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें।