यह 1 संकेत यदि दिख जाए घर तो समझ ले माँ लक्ष्मी के चरण पड चुके है घर !!

धन की देवी लक्ष्मी को अपने घर बुलाने के लिए हर कोई प्र्यास करता रहता है इसके लिए वह भरपूर प्रयास भी करता है। ज्योतिष और वास्तु में कुछ संकेतों के माध्यम से बताया गया है कि देवी लक्ष्मी के चरण आपके घर कब पड़ेंगे यानी कि आप कुछ संकेतों के माध्यम से यह जान सकते हैं कि आप धनवान बन सकते हैं या नहीं यानी की मां लक्ष्मी कृपा आप पर होगी तो कब होगी।

तो आइए दोस्तों जानते हैं इन संकेतों को कैसे जाने मां लक्ष्मी कृपा आप पर कब बरसेगी यदि कोई सपने में माचिस जलाता है तो उसे ऐसी जगह से धन प्राप्ति होती है जहां से उसको कोई उम्मीद नहीं होती। यदि सपने में कोई चेक लिख कर देता है तो इसका मतलब है कि आप को विरासत में धन मिल सकता है तथा उसके व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है। यदि सपने में यह देखी थी उस पर कानूनी मुकदमा चलाया जा रहा है जिसमें वह निर्दोष छूट गया है तो उसे अतुल धन संपदा की प्राप्ति हो सकती है।

अगर आपको सपने में ऐसा देखे कि आप किसी को धन उधार दे रहे हैं तो अत्यधिक धन की प्राप्ति हो सकती है आजकल डिजिटल के युग में लोग घर और जेब में पर्स रखने के स्थान पर डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड रखना पसंद करते हैं ऐसे में घर पर धन के रुप में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं हो पाता जो उनका अपमान है जब भी वेतन आए तो कुछ रुपया घर में लाकर मंदिर में रख दें घर पर आया हुआ याचक को कभी खाली हाथ में जाने दे। जितना बन पड़े उतना उसे अवश्य दें। इससे लक्ष्मी जी को प्रसन्न होकर आपके घर में वास करेगी जो लोग घर आए अतिथि या याचक का अपमान करते हैं लक्ष्मी उनसे सदा दूर रहती है दरवाजा खुलते अथवा बंद करते वक्त आवाज का आना लक्ष्मी जी को नहीं भाता है कि सभी दरवाजों में तेल डालते रहे ताकि उन से आवाज ना आए।

जिस घर में सुबह शाम कलावा डालकर दीप प्रज्वलित किया जाता है वहां लक्ष्मी जी दिल खोलकर अपनी कृपा बरसाती ।है अगर नल से पानी बहता रहता है या नहीं टपकता रहता है तो उसे तुरंत ठीक करवाएं क्योंकि टपकता हुआ नल घर की बर्बादी का संकेत होता है। शनिवार को घर से मकड़ी के जाले हटाने और साफ सफाई करने से भी लक्ष्मी जी का घर में आगमन होता है।