ये एक पौंधा घर के आस पास भी है तो आपका बल भी बांका नहीं कर सकता कोई !!

ये एक पौंधा घर के आस पास भी है तो आपका बल भी बांका नहीं कर सकता कोई !!

कई बार हम अपने घर को सजाने के लिए घर में फूल वाले पौधे लगाते हैं कहीं ऐसे पौधे भी साथ में लगाते हैं जिनसे घर का वातावरण शुद्ध रहता है और हमारे मन को शांति मिलती है लेकिन कई पौधे ऐसे होते हैं मुझे लगभग हर गार्डन में मौजूद होते हैं। और उनकी गुणवत्ता का हमें ज्ञान नहीं होता। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे पौधे जो घर की नकारात्मक उर्जा को भगा देते हैं ।और घर में सुख शांति आती है यह पौधे ग्रह दोष से मुक्ति दिलाने में बहुत ही कारगर है तो आइए जानते हैं।


1 सबसे पहले आता है केले का पौधा अगर परिवार में किसी व्यक्ति की विवाह में बाधा आ रही है घर के पिछले भाग में पौधा लगाना लाभदायक होता है गुरुवार के दिन केले की पूजा करना बहुत शुभ माना गया है। मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। कहते हैं इस पौधे के अंदर स्वयं भगवान विष्णु वास करते हैं लेकिन अगर इससे ग्रह के साथ जोड़े यह बृहस्पति देवता का स्वरूप होता है ।और ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को धन, संतान, सुख का प्रतिनिधित्व माना गया है। इसलिए घर मैं केले का पौधा लगाना शुभ माना जाता है।

2 तुलसी के बारे में आप सब भली भांति जानते हैं हिंदू धर्म में तुलसी का बहुत अधिक महत्व होता है तुलसी घर में सुख समृद्धि की प्रतीक मानी जाती है और इसके साथ साथ औषधि के रूप में भी जाना जाता है ।लक्ष्मी का वास होता है और इसे घर में लगाने से घर में बरकत बनी रहती है।