क्या है सपने मे शिवलिंग दिखने का अर्थ..!!??!! क्यू है खास शिवलिंग या महादेव का चाँद दिखना???

सभी सपने देखते हैं। ये सपने ज़िंदगी से जुड़े रहते हैं और कभी कभी तो इनका इस दुनिया से कोई वास्ता ही नहीं होता। किसी को डरावने सपने दिखते हैं, किसी को पेड़-पौधे, जानवरों के सपने दिखते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्‍हें सपने में भगवान शिव से संबंधित चीज़ें जैसे शिवलिंग, नाग, त्रिशूल या फिर कभी कभी तो खुद शिव और पार्वती के सपने आते हैं। कहने का मतलब है कि जी भी सपने में दिखाई देते हैं। क्‍या आप अक्‍सर अपने सपने में भगवान शिव को देखते हैं? अगर हां, तो इसके पीछे कई बड़ी चीज़ें छुपी हुई है, जिसके बारे में हम यहां बताने जा रहे हैं।

सपने मे शिवलिंग दिखना-
अगर आपको सपने में शिवलिंग दिखता है तो इसका मतलब ये है कि आपको ध्‍यान में लीन होना चाहिये। ऐसे सपने उन्हें आते हैं जिनकी पूर्व जन्‍म में शिव जी को देखने या पूजा करने की इच्‍छा रही होगी। ध्‍यान लगाने से शिव जी को स्‍पष्‍ट देखा जा सकता है। सपने में शिवलिंग देखा है तो इसका मतलब है कि आपकी जीत होगी, परेशानियां मिटेंगी और धन बढ़ेगा। यानी आप हर काम में विजयी होंगे।


शिवजी का चाँद दिखना
शिव जी के सिर पर लगा हुआ चाँद दरअसल ज्ञान का प्रतीक है। यह सपना देखने का मतलब है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फ़ैसला करना है। ये फ़ैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है।