ये है वो ऐसे 15 सपने जो है सौ नहीं दो सौ प्रतिशत है धन प्राप्ति के संकेत!!!

ये है वो ऐसे 15 सपने जो है सौ नहीं दो सौ प्रतिशत धन प्राप्ति के संकेत!!!

आज हर व्यक्ति पैसा कमाता है और चाहते है कि मरते दम तक लक्ष्मी उस पर मेहरबान रहे, लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं है हर इंसान के जीवन में सुख के दिन या दुःख के दिन आते रहते है जिससे समय समय पर हैं धन की वर्षा होती है। आज हम स्वप्न में दिखने वाले कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके ऊपर धन कि वर्षा का संकेत होते हैं।

1. हरियाली देखना – यदि आपको हर रात अपने सपने में हरे-भरे बाग और चारो ओर पेड़-पौधे दिखाई देते हैं तो यह इस बात को स्पष्ट करता है कि आपको बहुत ही जल्द धन प्राप्त होने वाला है। इसके अलावा सपने में लक्ष्मी जी के वाहन उल्लू को देखना भी आपको धन के निकट ले जा सकता है।

2. शंख की आवाज – सपने के अंदर आपको शंख और मंदिर की घंटियों की आवाज आए तो भी यह इस बात को दर्शाता है कि आपके पास धन की वर्षा होने वाली है।

3. लाल साड़ी वाली महिला – आप किसी काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको लाल साड़ी पहने, श्रृंगार किए हुए कोई स्त्री दिख जाती है यह इस बात को दर्शाता है कि वह आपके सामने महालक्ष्मी का रूप लेकर आई है। निश्चित तौर पर आपके पास पैसे आने वाले हैं।

4. फूल का दिखना – सुबह उठते ही अपने सामने गन्ने को देखना धन प्राप्ति का संकेत है। इसके अलावा मोर, श्रीफल, फूल या फूलों की माला देखना भी शुभ संकेत कहा जाता है।

5. कहते अगर इंसान को स्वप्न में उल्लू दिखाई पड़ता है, तो ये लक्ष्मी के आगमन का संकेत है। इसके अलावा जब व्यक्ति दीपावली के दिन उल्लू का स्वप्न देखता है तो धन कि प्राप्ति होती है। अगर आप सपने उल्लू को अपनी ओर आते देखते हैं तो समझिए आपको धन प्राप्ति होने वाली है। अगर आप अपने सपने में अपने आप को ऊपर की ओर चढ़ते देखते है तो, जल्द ही आपकी उन्नति होती है ओर आपको कही से धन प्राप्ति होने वाली है।

6. अगर आप अपने सपने में भगवान को देखते है तो समझिए आपकी उन्नति के द्वार खुल गए है या आपके किस्मत के द्वार खुल गए है ओर आपको कही से धन प्राप्ति होने वाली है।

7. सपने में साधु संत को देखना भी अच्छा माना गया है ओर आपको कही से धन प्राप्ति होने वाली है।

8. अगर अपने सपने में स्त्री ओर पुरुष को गले मिलते देखते है तो समझिए की आपको धन की प्राप्ति होने वाली है

9. सपने में व्यक्ति अनाज के ढेर पर स्वयं को चढ़ता देखे और उसी समय उसकी नींद खुल जाए तो धन लाभ, निश्चित समझे। उसी तरह चावल, मूँग, जौ, सरसों आदि भी धन प्राप्ति का संकेत देते हैं।

10. कलश, पानी से भरा घड़ा और बड़े पात्रों को धन आगमन का सुनि‍श्चित प्रतीक माना गया है। एक सपने के विषय में दुनिया भर के स्वप्नशास्त्री एकमत है। उनके अनुसार मिट्‍टी का पॉट देखना सबसे अच्छा होता है। ऐसे व्यक्ति को शीघ्र ही अपार धन संपदा की प्राप्ति होती है। साथ ही भूमि लाभ भी मिलता है।

11.पशुओं का सपने में दिखाई पड़ना भी विशेष रूप से रूपए-पैसे आने का संकेत माना गया है। मस्त हाथी, गाय,घोड़ा, बैल, बिच्छू, बड़ी मछली, व्हाइट सर्प, बंदर, कछुआ एवं कस्तूरी हिरण जहाँ अचानक विशेष धन प्राप्ति के प्रतीक माने गए हैं। वहीं मधुमक्खी यानी बी के विषय में कहा गया है कि इसका सपना देखने वाले व्यक्ति का बैंक के खाते में दिन दूना, रात चौगुना धन बढ़ता है।

12. सपने में व्हाइट कलर यानी सफेद रंग का विशेष महत्व होता है। इसलिए सपने में सफेद ड्रेस देखना, सफेद ड्रेस पहनना, सफेद फूलों की माला देखना, सफेद बर्फ से ढँका माउंटेन देखना, सफेद समुद्र, सफेद मंदिर का शिखर, व्हाइट फ्लैग, शंख और सफेद सूर्य-चंद्र आदि समृद्धि एवं प्रचुर मात्रा में धनागमन का संकेत हैं।

13. जल अर्थात् पानी का धन-दौलत से बहुत करीब का संबंध माना गया है। दोनों ही समान क्वालिटी के होते हैं। दोनों नेचर है बहना। यदि कद्र न की जाए, सहेज कर न रखा जाए तो दोनों बह जाते हैं। इ‍सलिए सपने में वर्षा होती दिखे। व्यक्ति स्वयं कुएँ से पानी भरे तो जल्द धन लाभ की संभावना है।

14. सपने में खुद के हाथों में फल टपके, फल वाले ट्री दिखाई दें, आँवला, अनार, सेब, नारियल, सुपारी एवं काजू आदि को देखें तो धन आने की प्रबल संभावना है।

15. मंदिर, शंख, गुरु, शिवलिंग, दीपक, घंटी, द्वार, राजा, रथ, पालकी, उजला आकाश एवं पूनम का चाँद आदि विशेष समृद्धिदायक एवं भाग्योदय का प्रतीक माने गए हैं।