अगर आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रखते है ये चीज़े तो आप कर रहे है सबसे बडी़ गलती !!

भूलकर भी न रखें अपने घर के मुख्य दरवाजे पर ये चीज़े…!!!होता है अशुभ..!!!!

घर का मुख्य दरवाजा घर में खुशहाली लाने का रास्ता होता है। लेकिन ऐसे में अगर आपके घर में लंबे समय से नकारात्मक एनर्जी का ही राज हैं, तो कहीं आपने वास्तु के विपरीत तो कुछ सामान नहीं रख दिया। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य गेट पर कुछ चीजें नहीं रखनी चाहिए। इससे इंसान का भाग्य नहीं खुलता और पैसे आने के रास्ते भी खत्म हो जाते हैं क्या हैं ये चीजें चलिए जानते हैं।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार मुख्य दरवाजे पर कोई भी ऐसी चीज को ना रखें, जिससे दरवाजा खोलने में मुश्किल हो। जिस घर का दरवाजा पूरा नहीं खुलता या फिर खुलने में रूकावट होती हैं। उस घर के आर्थिक समस्या बनी रहती हैं। इसीलिए अपने घर के मुख्य गेट को बाधारहित और साफ रखें।
  • आपको कभी भी अपने घर के मुख्य गेट के सामने कभी भी टूटी कुर्सी या टूटा पलंग अथवा खाट भी नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके घर में आपस में कलेश और विवाद होता है। साथ ही घर में नकारात्मक उर्जा भी आती है।

  • अधिकांश लोग घर को सजाने के लिए मुख्य दरवाजे पर केक्ट्स जैसे कांटेदार पौधे को लगा लेते हैं। वास्तु के अनुसार इससे नकारात्मक एनर्जी आती हैं,जिससे घर में बेवजह की आर्थिक तंगी आती है।
  • कूड़ेदान की बदबू घर में ना फैले, इसीलिए अधिकतर लोग कूड़ेदान को घर के मुख्य दरवाजे पर ही रख देते हैं। जबकि कूड़ेदान को घर के दक्षिण- पश्चिम जोन में रखें।
  • घर के मुख्य दरवाजे के सामने आइना ना लगाएं। इससे सकारात्मक एनर्जी घर से बाहर चली जाती है। अगर कांच लगाना ही है तो इस प्रकार लगाए कि मुख्य दरवाजे से आने वाली एनर्जी कांच से टकराकर घर में फैले जाएं।
  • घर के टूटे हुए बर्तनों को भी घर के मेन गेट पर जानवरों आदि के लिए पानी पीने के लिए रख दिया जाता है। वास्तु के अनुसार एैसा नहीं करना चाहिए।

 

Loading...