दरिद्रता का कारण बनती है जमीन पर रखी ये चीज़े..!!भूलकर भी न रखें..!!!

दरिद्रता का कारण बनती है जमीन पर रखी ये चीज़े..!!भूलकर भी न रखें..!!!

व्यक्ति अपने घर की बिगड़ती हुई आर्थिक स्थिति से परेशान रहते है। हम हमेशा परेशान रहते है कि हमारे घर की दरिद्र्ता कैसे दूर होगी और हम न जाने कितने उपाय भी करते है । पर क्या आप जानते है दरिद्रत्ता आने का सबसे बड़ा कारण क्या है । हम बहुत से काम ऐसे करते है जिन्हे करने से हमारे घर में दरिद्र्ता आती है और हमें पता भी नहीं चलता है । आज हम आपको बतायेगे कि कौन सी ८ चीज है जिन्हे ज़मीन पर रखने से घर में आती है दरिद्र्ता,जिन्हे हमे कभी भी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए ।

१. दीपक हमारे घर में प्रतिदिन जलाया जाता है । दीपक का प्रयोग हम भगवान् की पूजा के लिए करते है । कभी गलती से भी दीपक को ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । ऐसा करने से हमारे घर से दरिद्र्रता कभी नहीं जाती है ,और आप के घर कि आर्थिक स्थिति ख़राब होती है ।

२. शिवलिंग की पूजा हम प्रतिदिन करते है ,पर क्या आप जानते है कभी शिवलिंग ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । हममे से कई लोग मंदिर साफ़ करते समय कई बार शिवलिंग ज़मीन पर रखते है । ऐसा कभी न करे । ऐसा करने से आप के घर में दरिद्र्ता आती है ।

३. शालिग्राम की पूजा तो सभी करते है । पर एक बात हमेशा ध्यान में रखे कि कभी भी शालिग्राम को ज़मीन पर न रखे । इससे आप के घर कि आर्थिक स्थिति ख़राब हो सकती है ।

४. अगर आपके पास मणि है तो उसे कभी भी ज़मीन पर न रखे । मणि को ज़मीन पर रखने से घर में सुख शांति नहीं रहती है । और धन की हानी भी होती है ।

५. हम प्रतिदिन देवी-देवताओ की पूजा करते है । कभी भी भगवान् की मूर्तियों को ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । इससे भी आप के घर में अशांति रहती है । घर पर लड़ाई झगड़े भी होते है ।

६. जनेऊ को बहुत पवित्र धागा माना गया है । इसलिए इसे कभी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । न ही फेकना चाहिए । अगर आप का जनेऊ ख़राब है  तो उसे पेड़ की टहनी से बाँध दे या पेड़ की जड़ में डाल दे ।

७. सोना हर व्यक्ति की पसंद होता है । यह आपके शरीर की शोभा बढ़ाता है । सोने को कभी भी ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । सोना ज़मीन पर रखने आप के घर की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है ।

८. शंख का प्रयोग हर रोज पूजा पाठ में किया जाता है । इसलिए कभी भी शंख को ज़मीन पर नहीं रखना चाहिए । शंख को कभी भी झूठ लगाकर नहीं रखना चाहिए । शंख बजाने के बाद हमेशा उसे धोकर रखना चाहिए ।

Loading...