जब कोई दान दे हमेशा रखे इस एक बात ध्यान !! नही तो नही मिलेगा आपके दान का फल !!

जब कोई दान दे हमेशा रखे इस एक बात ध्यान !! नही तो नही मिलेगा आपके दान का फल !!

बुरा समय संसार में हर प्राणी के जीवन में आता है किंतु इस समय को देरी और शांति से निकालना चाहिए अगर आप बुरे समय की चिंता ना करते हुए नियमित रूप से अपना कार्य करेंगे तो निश्चय ही आप अपने बुरे समय को अच्छे समय में बदल देंगे ।जैसे जैसे आप मेहनत करते जाएंगे वैसे वैसे भगवान की कृपा आप पर होती जाएगी लेकिन हां जब आपको एक छोटी सी बात बताएंगे जो आपको अपने जीवन में ध्यान रखनी है।

अपने जीवन में भूलकर भी किसी बुजुर्ग या किसी अपाहिज या विकलांग अपमान ना करें। क्योंकि शास्त्रों में इन सब चीजों की मनाही की गई है और वृद्ध का अपमान करने से बृहस्पति देव नाराज होते हैं। इससे आपकी आर्थिक समृद्धि पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है ।बृहस्पति धन के कारक होते हैं। किसी अपाहिज या विकलांग  का अपमान करने से शनि देव नाराज होते हैं जैसे आपकी कुंडली में शनि का अशुभ प्रभाव पड़ता है और जीवन में कंगाली तक का सामना करना पड़ता है ।

वहीं अगर आप अपने जीवन में किसी गरीब और जरूरतमंद की सहायता करते हैं। चाहे उसे कुछ पैसा देते हैं क्या कुछ जरूरत का सामान देते हैं तो इसे सभी देवी-देवताओं की आप पर कृपा बनी रहती है एक बात और ध्यान रखें कि जब भी आप किसी को दान दें इसकी चर्चा किसी से ना करें इसकी चर्चा करने से यह आपका उपाय निष्प्रभावी हो जाता है।

 

Loading...