गुरुवार के दिन इनमे से सिर्फ एक चीज़ लेकर निकले घर से बाहर, होगा धन लाभ !!!

गुरुवार के दिन इनमे से सिर्फ एक चीज़ लेकर निकले घर से बाहर, होगा धन लाभ !!!

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार ग्रह वृहस्पति को शुभ कार्यो एवम धन सम्पति का कारक बताया गया है. ये सभी ग्रहो के गुरु कहलाते है. इन्हें शील तथा धर्म का अवतार माना गया है। ब्रहस्पति देव का रंग पिला एवम सुनहरे रंग का है।यदि कोई व्यक्ति धन सम्पति एवम शुभ कार्यो में वृद्धि चाहता है तो लाल किताब के अनुसार ऐसे व्यक्ति के इस दिन इनमे से कोई भी एक कार्य अवश्य करना चाहिए।

1 . जो भी कमीज आपने धारण करि हुई है उसकी जेब में थोड़े से चावल जिसमे हल्दी या केसर लगा हो रखे. यह बहुत ही शुभ माना जाता है यही कारण है की पूजा एवम विदाई के समय भी दुल्हन के आँचल में ऐसे चावल रखे जाते है।

2 . गुरुवार वाले दिन अपने जेब के अंदर पिले रंग का कोई भी कपड़ा अथवा रुमाल रखे यदि सम्भव हो तो इस दिन पिले रंग का वस्त्र धारण करना उत्तम रहता है. ऐसा इसलिए क्योकि पिले रंग का वस्त्र गुरु व्रह्स्पति से मिलने वाली ऊर्जा को धारण कर आप तक पहुचाता है.यह सकरात्मक ऊर्जा किसी न किसी रूप में आपको लाभ पहुचाती है।

3 . पञ्च धातु से बना यंत्र अपने पर्स में रखे, यदि ऐसा करना सम्भव ना हो तो एक पिला रंग का कोई कागज ले तथा इस पर लाल रंग की कलम से यंत्र बनाकर अपनी जेब में रख ले।

4 . केले के पेड़ का एक छोटा सा जड़ ले कर रख ले तथा इस एक पिले कपडे में बाँध ले यह गुरु के रत्न पुखराज की तरह कार्य करता है व धन वृद्धि में सहायक होता है।

5 . मोर का पंख ज्योतिशास्त्र के अनुसार ग्रहो दोषो को दूर करने के लिए उत्तम माना गया है. इसे जेब अथवा पर्स में अवश्य रखे।