ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां होती है लक्ष्मी के समान, जो प्यार और पैसो से भर देगी आपका घर संसार !!

ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां होती है लक्ष्मी के समान, जो प्यार और पैसो से भर देगी आपका घर संसार !!

कहते हैं इस दुनिया में मानवीय शरीर सबसे श्रेष्ठ माना जाता है पर क्या आप जानते हैं कि शास्त्रों में मानव शरीर के अंगों को लेकर कुछ शुभ और अशुभ संकेत भी बताए हैं। गौरतलब है कि गरुड़ पुराण ,समुद्रशास्त्र, भविष्य पुराण में महिलाओं व पुरूषों के शुभ अंगों के बारे में बताया गया है। इससे ना केवल उनके वर्तमान और भविष्य के बारे में पता चलता है बल्कि उनके कई आंतरिक हिस्सों के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। फिलहाल हम आपको महिलाओं के शुभ चिह्न के बारे में बताएंगे आपको बता दें कि जिन महिलाओं मे यह शुभ चिन्ह पाए जाते हैं वह महिलाएं लक्ष्मी के समान भाग्यशाली होती है।

1 वैसे यदि आपने कभी भगवती देवी की प्रतिमा या कोई चित्र गौर से देखा हो तो आप पाएंगे कि उसमें भगवती देवी के बाल लंबे होते हैं। जी हां दरअसल शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि लंबे बालों वाली महिलाएं पद्मिनी होती है साथ ही वह उच्च कोटि की होती है ।आपको बता दें कि लंबे और रेशमी बाल शुभदा और सौंदर्य का प्रतीक है। इसके अलावा लंबी गर्दन भी मंगल-सूचक मानी जाती है यानि जिन महिलाओं की गर्दन लंबी होती है वह संपूर्ण वैभव शाली होती है।

2 इसके साथ ही आप यह भी जानने की प्राचीन काल से ही देवी प्रतिमा के वृक्ष उभरे हुए हैं यह धन समृद्धि और सौभाग्य के प्रतीक है। दरअसल ऐसा माना जाता है कि छोटे वक्ष दुख और परेशानियों का प्रतीक होता है। इसके अलावा जो महिलाएं भाग्यशाली होती है उनकी दाई तरफ मुड़ी हुई बड़ी और गहरी नाभि होती है आपको बता दें कि यह शुभ चिन्ह जिन महिलाओं में पाया जाता है वह महारानियों जैसा जीवन व्यतीत करती है इसके साथ ही भाग्यशाली महिलाओं का सिर भी बड़ा होता है।

3.यहां तक लंबे हाथ भी सौभाग्य और समृद्धि का चिन्ह समझे जाते हैं गौरतलब है कि लंबे और चिकने पैरों वाली स्त्रियां देवी लक्ष्मी की तरह शुभ होती है वही लंबे कान वाली महिला सुख और ऐश्वर्य से भरी लंबी उम्र बताती है।