5 जुलाई 2020 चंद्र ग्रहण : जानिए क्या असर पड़ेगा आपकी राशि पर :

साल का तीसरा चंद्र ग्रहण का आषाढ़ की पूर्णिमा पर लग रहा है , यह एक अद्भुत संयोग है। क्योकि आषाढ़ की पूर्णिमा पर ही गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है। आईये जानते है आपकी राशि पर इस अद्भुत संयोग का क्या असर पड़ेगा :

मीन राशि :
पारिवारिक स्तिथि सुधरेगी। परिवारजन से प्यार पढ़ेगा। आप लेनदेन करने से बचे साथ ही क्रोध से बचे। जीवन साथी का आपको हर कार्य में पूर्ण सहयोग मिलेगा।
कुम्भ राशि :
कुम्भ राशि के जातको को इस दिन संभल कर रहना होगा। कोई रोग आपकों परेशान कर सकता है । डॉक्टरस से सलाह लेनी पढ़ सकती है। खानपान का विशेष ध्यान रखे।
मकर राशि :
आपको नौकरी तथा बिज़नेस में लाभ हो सकता है। रुके हुए कार्य की खुश खबर मिल सकती है। बिज़नेस के कार्य से यात्रा करनी पद सकती है।
धनु राशि :
आपकी राशि पर इस ग्रहण का गहरा प्रभाव रहेगा। घर से भर न निकले। क्रोध व तनाव से बचे। धन से संबंधी मामलो में योग्य व्यक्तियों से सलाह ले।
वृश्चिक राशि :
चंद्र ग्रहण के दिन एकांत पसंद करे। लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताये। किसी भी बात पर इमोशनल हो सकते है। अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखे
तुला राशि :
इस ग्रहण का तुला राशि पर मिला जुला असर रहेगा। ध्यान रहे कोई भी कार्य बिना सोच विचार से न करे। इस दिन वही कार्य करे जिसमे आपका विशेष रूप से मन लगता हो।
कन्या राशि :
कन्या राशि के लोगो को अपने परिवार के साथ रहने का अवसर मिलेगा। खर्च करने में संयम रखे अन्यथा घर का बजट बिगड़ सकता है। संगीत सुनने और पढ़ने में रूचि रखे।
सिंह राशि :
सिंह राशि के जातको को आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पेट संबंधी रोग होने के आसार हे इसलिए आप अपने खान पान पर ध्यान दे। नए अवसर और बदलाव के अवसर मिल सकते है।
कर्क राशि :
इस राशि के लोगो को आज के दिन तनाव रहेगा परन्तु यह लाभ दायक हो सकता है। नौकरी और बिज़नेस में लाभ होगा। संतान को लेकर चिंतित हो सकते ह।
मिथुन राशि :
मिथुन राशि के लोगो का मन विचलित रहेगा। सकारत्मक सोच रखे और नकारत्मकता को दूर करे। किसी पुराने मित्र से बात हो सकती है या मुलाकात भी हो सकती है।
वृष राशि :
आपको कोई रोग परेशान कर सकता है। इसलिए अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखे। घर से बहार जाने से बचे , अगर ज़रूरी हो तो ही निकले।
मेष राशि : चंद्र ग्रहण मेष राशि वालो को मानसिक तनाव में डाल सकता है। इस दिन मन शांत हो सकता है इसलिए ऐसा काम न करे जिससे मानसिक तनाव बढे।