यदि आपके घर में भी है चांदी की यह एक दुर्लभ चीज़ तो आप बन सकते है करोड़पति !!

यदि आपके घर में भी है चांदी की यह एक दुर्लभ चीज़ तो आप बन सकते है करोड़पति !!

हीरा एक ऐसी धातु है जिसे अपने पास रखने की इच्छा हर कोई रखता है। हर कोई चाहता है कि उसके पास महंगी से महंगी वस्तु है। और आम तौर पर देखा जाता है उसकी हीरे से बनी हुई वस्तुएं साधारण व्यक्ति की पहुंच से परे होती है। लेकिन चांदी एक ऐसी धातु है जो हीरे के सामने तुच्छ प्रतीत होती है। लेकिन इसमें इतना सामर्थ्य है कि वह व्यक्ति के भाग्य के द्वार खोलकर उसे रातोरात धनवान बना सकती है तो आईए जानते हैं चांदी के कुछ बेहद चमत्कारी प्रयोग वह अपने दैनिक जीवन में अपना सकते हैं।

ऐसी मान्यता है कि चांदी धातु की उत्पत्ति भगवान शिव के नेत्रों से हुई थी ।और चांदी के संबंध में यह भी कहा जाता है कि यह किसी अन्य धातु की तुलना में बेहद प्रभावशाली है। शास्त्रों में बताया गया है जिस घर में चांदी के बर्तन होते हैं वहां सुख समृद्धि आती है ।और धन की कभी कमी नहीं होती है वैज्ञानिक रूप से भी चांदी के बर्तन घर में रखना अच्छा माना जाता है ।

क्योंकि इसमें ऐसी उर्जा होती है जो वातावरण को सकारात्मक बनाए रखती है उसके अलावा आप तांबे और पीतल के बर्तन भी रखते हैं। तो वह भी हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होते हैं ज्योतिष के अनुसार चांदी का संबंध चंद्रमा और शुक्र ग्रह से है यदि किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में चंद्रमा संबंधित समस्याएं हैं तो उसे चांदी के उपयोग से उपाय करने चाहिए ।इससे चंद्रमा शांत होता है।

यदि किसी व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि की कमी है तो उसे रोज सुबह चांदी के बर्तन में केसर घोलकर माथे पर टिका लगाना चाहिए। अगर आप रोजाना यह काम नहीं कर सकते तो गुरुवार को यह काम जरूर करें कर्क वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए चांदी का इस्तेमाल बेहतर परिणाम देता है। लेकिन मेष सिंह धनु राशि चांदी का उपयोग ना करें।

Add a Comment

Your email address will not be published.