आज पढ़िए..!!!बुधवार के दिन हरे कपडे क्यों पहने जाते हैं…!!!

आज पढ़िए..!!!बुधवार के दिन हरे कपडे क्यों पहने जाते हैं…!!!

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि वार के हिसाब से कपड़े पहने जाय तो दिन भी शुभ रहता है तथा सुख-सम्रद्धि भी मिलती है।आज हम आपको बता रहे की गणपति के दिन बुधवार को हरे रंग के कपडे क्यों पहने जाते हैं और इससे हमें क्या लाभ मिलता है।बुधवार का दिन शिवपुत्र गणेशजी का दिन माना जाता है। इस दिन गणेशजी की पूजा करने से आपके जीवन मे सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

पौराणिक कथा के अनुसार बुध को चन्द्रमा और रोहिणी का पुत्र बताया गया है।मान्यताओं के अनुसार इस दिन (बुधवार) बुध ग्रह भी हरे रंग का ही दिखाए देता है। वैसे तो हम सभी के जीवन में रंगों का अपना महत्व है फिर भी यह माना जाता है कि इस दिन हरे रंग के वस्त्र पहनने से आपका दिन मंगलमय होगा और आपके विद्या में भी वृद्धि होगी।आपके जीवन मे सुख-शांति बनी रहेगी।

यह रंग हमारे भाग्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।इस दिन हरे रंग के आभूषण पहनने से भी होते है बहुत लाभ,जैसे – पन्ना।सप्ताह का तीसरा दिन बुधवार का होता है जिसे गणेशजी का दिन भी कहा जाता है।गणपति जी  का दूर्वा सबसे पसंदीदा होता है। इसीलिए कहा जाता है हमें इस दिन हरे रंग के कपडे व आभूषण पहनने चाहिए।

जिन लोगो को बोलते समय समस्या होती व जो हकला कर बोलते है उनको इस दिन हरे रंग के कपडे पहनने से बहुत लाभ होता है।

॥ जय गणेश ॥

144 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.