जरूर पढ़े..!!!भूलकर भी न करें ज्यादा देर तक ये काम,होता है भारी नुकसान…!!!!

जरूर पढ़े..!!!भूलकर भी न करें ज्यादा देर तक ये काम,होता है भारी नुकसान…!!!!

हमारे शास्त्रों में कई तरह के नियम बताए गए हैं। जिन्हें हिंदू धर्म में बड़ी ही गहराई से माना जाता है। पुराणों में लिखी बातें व्यक्ति के जीवन को सफल और सुखमय बनाने में अपनी भूमिका निभाती आई हैं। प्राचीन ऋषियों और महाज्ञानियों ने कुछ भी ऐसा नहीं कहा या लिखा जो अव्यवहारिक दिखता है और बेतुका लगता है लेकिन इन्हे अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। आज जानिए ऐसे कौन से काम है जो ज्यादा देर नहीं करना चाहिए,नहीं तो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते है और धन की हानि भी हो सकती है।

ज्यादा देर नहाना

कभी भी ज्यादा देर नहीं नहाना चाहिए। इससे आपकी सेहत में गलत प्रभाव पड़ सकता है। आपको सर्दी-जुकाम, बुखार जैसी समस्या हो सकती है। इसलिए जितना जल्दी हो सके, उतनी जल्दी नहाए। जिससे कि आपक बीमार न हो।

समय से सोना

ज्यादा सोने वाले लोग राक्षस प्रवत्ति के माने जाते है इसलिए हमें समय पर ही सोना चाहिए और ज्यादा नहीं सोना चाहिए ।

समय से जगना

ज्यादा सोना भी सेहत के लिए खतरनाक है। इसलिए समय से सोए और समय से उठे। जागने के लिए सुबह-सुबह ब्रह्म मुहूर्त श्रेष्ठ बताया गया है। इस समय वातावरण साफ और पवित्र रहता है और माँ लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहती है ।

एक्सरसाइज

स्वस्थ शरीर के लिए एक्सरसाइज करना बहुत ही जरुरी है। एक नियमित समय पर रोजाना व्यायाम करना चाहिए। साथ ही एक लिमिट में एक्सरसाइज करें। जिससे कि आपको किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्या न हो।

Loading...