जानिए कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए जलाना चाहिए कौन से भगवान को दीपक !!!!

कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए जलाना चाहिए कौन से भगवान को दीपक !!!!

हमारे देश में मंदिरों की कोई गिनती नहीं है क्योंकि हमारे भारत देश में हर इंसान भगवान में बहुत ही आस्था रखता है। भारत में हर दिन किसी न किसी भगवान के लिए निश्चित है, बहुत सारे लोग दिन के अनुसार ही उस भगवान की पूजा करते है। हम सब भगवान के पास किसी न किसी इच्छा को पूरा करवाने के लिए जाते है, आप लोग भी जाते होगे। कहते है इंसान की इच्छाए पूरी ही नहीं होती है।

आज हम आपको बताने जा रहे है कि आपकी कौनसी इच्छा पूरी करवाने के लिए आपको किस भगवान के आगे दीपक जलाना चाहिए। जिससे की आपकी सारी इच्छाए जल्दी ही पूरी हो जाए।माना जाता है कि हर भगवान का संबंध किसी न किसी विशेष वस्तु या इच्छा से होता है। अगर अपनी इच्छा या मनोकामना के अनुसार संबंधित भगवान की मूर्ति को पूजा घर में स्थापित करके, रोज उन्हें दीपक लगाया जाए तो आपकी सारी इच्छाए और मनोकामनाए जरूर पूरी होती है। रुका धन पाने से लेकर प्यार तक, बिजनेस में तरक्की से लेकर समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

1.प्यार के लिए भगवान कृष्ण जी- अगर आपको भी अपने मित्रों या अपने जीवन साथी से प्यार पाने की इच्छा हो, तो घर के मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करनी चाहिए। इससे आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है।

2. रोगों से मुक्ति पाने के लिए भगवान सूर्य- अगर आप रोगों से या बीमारियों से परेशान है तो आपको घर के मंदिर में भगवान सूर्य की मूर्ति स्थापित करके या तस्वीर लगाकर रोज उनकी मूर्ति या तस्वीर पर जल चढ़ाना चाहिए और दीपक जलाना चाहिए।

3. अटका हुआ धन पाने के लिए भगवान कुबेर- ये तो हम सब जानते ही है कि भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। अगर आपका भी धन कही अटका हुआ है तो अटका हुआ धन पाने के लिए घर के मंदिर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर रोज दीपक जलाना चाहिए।

4. परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए मां सरस्वती-अगर आपको भी अपनी परीक्षाओं की चिंता है और परीक्षा में सफलता पाना चाहते है तो अपने कमरे में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापित करके या तस्वीर लगाकर रोज दिया जलाना चाहिए।

5. बिजनेस में तरक्की करने के लिए भगवान गणेश- बिजनेस में तरक्की के लिए भगवान गणेश की मूर्ति घर या दूकान के मंदिर में स्थापित करे, रोज उसे दीपक या अगरबत्ती लगानी चाहिए। इससे आपको बिजनेस में तरक्करी मिल सकती है।

6. परिवार में सुख-शांति के लिए श्री राम जी- अगर आप भी अपने घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति और प्यार बनाए रखना चाहते है तो उसके लिए भगवान राम सहित लक्ष्मण और देवी सीता की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए और उनकी पूजा करनी चाहिए।

7. बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए भगवान हनुमान- जिन लोगो को डरावने या बुरे सपनो से छुटकारा पाना हो, उन्हें भगवान हनुमान की पंचमुखी स्वरूप की तस्वीर लगाकर रोज उसकी पूजा करनी चाहिए।

8. झगड़े खत्म करने के लिए भगवान शिव जी –जिन लोगो के अपने घर-परिवार के लोगो या मित्रों के बीच झगड़े खत्म करने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करनी चाहिए