अगर आपके घर में ये चीजें नहीं है तो नहीं आएंगे भगवान आपके घर…!!!!

अगर आपके घर में ये चीजें नहीं है तो नहीं आएंगे भगवान आपके घर…!!!!

हमारे घर में हमेशा हम सुखद महसूस करते है ऐसा इसलिए होता है क्यूंकि कहा जाता है घर में सकारात्मक ऊर्जा आने से हमेशा ईश्वर की कृपा मिलती है और ईश्वर की कृपा मिलने से हमें अच्छा महसूस होता है । इसलिए घर को सकारात्मक ऊर्जा से भरने के लिए कुछ ऐसी चीजें होनी चाहिए जो बहुत पवित्र मानी जाती हैं और जिनको घर में रखने से हमेशा सकारात्मक ऊर्जा आती है। कहा जाता है कि इन चीजों के घर में न होने से ईश्वर की कृपा कभी नहीं मिलती है और भगवान हमारे घर नहीं आते है फिर । ऐसे घर में धन धान्य की कमी रहती है।

आज आइए हम जानते हैं इन चीजों के बारे में जिन्हे रखने से सकारात्मक परिणाम मिलते है हमें :

  • घर में तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए। शास्त्रों में भी तुलसी को बहुत पवित्र माना गया है। कहा जाता है कि सुबह तुलसी को जल चढ़ाने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा मिलती है। इसके अलावा घर में धन-धान्य की भी कोई कमी नहीं होती।याद रखिये तुलसी का पौधा सुख जाने पर दूसरा हरा भरा पौधा जरूर लगा लेना चाहिए ।

  • हर घर में मंदिर जरूर होना चाहिए भले ही छोटा सा हो पर होना जरूर चाहिए ।मंदिर होने से भगवान हमारे घर में जरूर पधारते है ।
  • घर के मंदिर में शंख जरूर रखना चाहिए। घर में शंख की पूजा और शंख में जल भरकर रखने और पूजा के बाद इसका घर में छिड़काव करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। इससे घर में बरकत आती है।
  • घर में घंटी जरूर रखनी चाहिए। शाम को पूजा के बाद घंटी जरूर बजानी चाहिए। इसकी आवाज से घर के हर कोने में जाने से नकारात्मकतता कम होती है।

जिस घर में ये चीज़े रहती है वह पर सकारात्मक ऊर्जा का बहाव होता है और ऐसे घर में भगवान निवास करते है ।