इस दिशा में पैर रखकर सोने से लक्ष्मी छोड़ देती है साथ , आती है घर मे गरीबी !!

इस दिशा में पैर रखकर सोने से लक्ष्मी छोड़ देती है साथ , आती है घर मे गरीबी !!

हमारे सोने का तरीका और हमारा बेड भी कई तरह की अच्छी और बुरी बातों का कारण बन सकता है वास्तु में बेड पर सोने के लिए भी कुछ नियम बताए गए हैं । जिनका पालन नहीं करने पर हमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है उन सभी परेशानी और बीमारियों से बचने के लिए ध्यान रखें यह 8 नियम ।

1 बेडरूम के दरवाजे के सामने प्यार करके नहीं सोना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है इस से देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करती ।

2 घड़ी को कभी भी सिर के नीचे बैठ कर पीछे आ सामने रखकर नहीं सोना चाहिए इससे उस बेड पर सोने वाले हमेशा चिंता या तनाव में रहते हैं ।

3.जिस बेड पर आप सोते हैं उस पर सिंपल डिजाइन वाले तकिए और चादर रखने चाहिए जो ज्यादा डिजाइन वाले या रंग-बिरंगी तकिए और चादरों से दिमाग शांत नहीं रहता ।

4.बेड के बीचो-बीच कोई लैंप ओपन खाया इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आधी नहीं होना चाहिए ऐसे बेड पर सोने वालों का पाचन अधिकतर खराब रहता है ।

5.वास्तु के अनुसार हमेशा सिर दक्षिण दिशा में और पैर पश्चिम दिशा में करके ही होना चाहिए ऐसा करने से मनुष्य को गहरी नींद और लंबी उम्र मिलती है ।


6.बेडरूम में मंदिर नहीं बनवाना चाहिए ना ही पूर्वजों की तस्वीर लगाना चाहिए ऐसा करना शुभ माना जाता है ।

7.बेडरूम में युद्ध वाले डरावने और हिंसक जानवरों के चित्र नहीं लगाना चाहिए बेडरूम में साथ दे और सुंदर चित्र या पेंटिंग लगाना शुभ माना जाता है ।

8. बेडरूम में हलके गुलाबी रंग का प्रकाश होना चाहिए इससे पति और पत्नी में आपसी प्रेम बना रहता हैबेडरूम

Loading...