यह गारन्टी है की इस मंदिर में भक्तो की मनोकामनाए होगी पूर्ण, स्वयं इस चमत्कार द्वारा देती है माता संकेत !!

यह गारन्टी है की इस मंदिर में भक्तो की मनोकामनाए होगी पूर्ण, स्वयं इस चमत्कार द्वारा देती है माता संकेत !!

आज के इस 21 वीं सदी के लोग भले ही विज्ञान का युग कह ले। परंतु अभी भी इस युग में कई ऐसे अजीबोगरीब घटनाएं होती है जिसे लोग चमत्कार का नाम देते हैं। तो कुछ लोग इस हैरत में डाल देने वाली घटना को चमत्कार मानने वाले लोगों का अंधविश्वास का करो उस घटना को मात्र एक संयोग मान लेते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे ही चमत्कार के बारे में बताने जा रहे हैं ।जो बाराबंकी में देवी माता के मंदिर में भक्तों द्वारा साक्षात देखा जा रहा है तो यह जानता है कि क्या है वह चमत्कार।

आपने अक्सर मंदिर में जाकर अपनी मालूमात भगवान के समक्ष रखी होगी कभी सोचते होंगे की मुरादें पूरी होगी या नहीं? परंतु देवी माता का एक ऐसा भी चमत्कारी मंदिर है जहां आपको इस बारे में कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं।क्योंकि इस मंदिर में स्वयं देवी माता अपने भक्तों को मनोकामना पूर्ण होने का संकेत देती है तथा आज तक चित्रों को भी माता ने उनकी मनोकामना पूर्ण होने का संदेश दिया है वह अवश्य पूरी हुई है।

माता के समंदर में वैसे तो पूजा पाठ से लेकर हर प्रकार की पूजा अनुष्ठान में नारियल का प्रयोग होता है । परंतु बाराबंकी के मनोकामना सिद्ध मंदिर में नारियल का अपना महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए क्योंकि इस चमत्कारी मंदिर में देवी माता भक्तों को नारियल के माध्यम से यह बताती है कि उनकी मनोकामना पूर्ण होगी या नहीं।आज तक इस मंदिर में जिस किसी भक्त का माता को चढ़ाया हुआ नारियल चटका है उसकी मुराद अवश्य पूरी हुई है। फिर चाहे वह नौकरी व्यवसाय से संबंधित समस्या हो या फिर घर परिवार से जुड़ी किसी प्रकार का दर्द । यहां दर्द से सताए पीड़ितों पर माता मरहम लगाती है । उसे दर्द से दूर कर देती है । जरूरत है तो बस सच्ची श्रद्धा की।

313 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.