बस सोमवार के दिन चढ़ा दें शिवलिंग पे यह एक चिज़ बहुत जल्द बनेंगें महाधनवान !!

बस सोमवार के दिन चढ़ा दें शिवलिंग पे यह एक चिज़ बहुत जल्द बनेंगें महाधनवान !!

भगवान शिव को अपने नाम के अनुरूप बहुत भोला माना गया है कोई भी भक्त सच्ची श्रद्धा से भगवान शिव का पूजन अर्चन करता है ।तो वह बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और मनोवांछित फल प्रदान करते हैं। इसलिए तो उन्हें भोलेनाथ के नाम से भी जाना जाता है कुछ सरल उपायों से ही भोलेनाथ को निश्चित रूप से प्रसन्न किया जा सकता है।

खास करके विवाह में आ रही बाधा या फिर धन संबंधी कोई भी समस्या आपके जीवन में हो और आप अपने घर में सुख समृद्धि का वास चाहते हो तो भगवान भोलेनाथ का पूजन करने से अच्छा और कुछ भी नहीं है। सोमवार का दिन खास करके भगवान शिव को ही समर्पित किया गया है। इसी दिन भगवान शिव की आराधना करने से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते है और आपकी सभी कामनाएं और इच्छा पूर्ण करने का वरदान देते है।

प्रतिदिन या फिर  खासकर सोमवार को शिवलिंग पर जल अर्पित करके शिवजी का पूजन किया जाता है। जल में अगर जाना था गंगा जल की बूंदें आप मिला ले तो यह बेहतर माना गया है। लेकिन बेलपत्र अर्पित करके शिव भगवान को खुश करने की कोशिश की जाती है क्योंकि यह मान्यता है कि बेलपत्र और जल से भगवान शिव का मस्तिष्क शीतल रहता है यानी कि ठंडा रहता है।

धन संपत्ति पाने के लिए 108 बेलपत्र लेकर शुद्ध जल से धोकर इन्हें पवित्र करें और उसके बाद भगवान शिव की पूजा अर्चना में इस्तेमाल करें। भगवान शिव पर अर्पित करने से पहले इन पवित्र बेलपत्रों पर चंदन से ओम नमः शिवाय लिखना है। अगर आपके पास चंदन ना मौजूद हो तो हल्दी का उपयोग किया जा सकता है। इसके बाद शिवलिंग पर ले अर्पित करें ऐसा करने से बहुत जल्द आप की धन संबंधी समस्याएं दूर होने लगेगी और सदा खुशियों का आगमन आपके घर में बना रहेगा।

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.