यह है वो कुछ आदतें करती हैं दैवीय शक्तियों को आकर्षित !! क्या आप मे है यह आदते !!

यह है वो कुछ आदतें करती हैं दैवीय शक्तियों को आकर्षित !! क्या आप मे है यह आदते !!

कुछ आदतें दैवीय शक्तियों को आकर्षित करती हैं। जरुरी नहीं है कि सबके घर में विशाल मंदिर ही बनाया जाए लोग अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार ही निर्माण करवाते हैं ।आप तो जानते ही हैं कि इन मंदिरों में सुबह और शाम को पूजा करने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं की ऐसी कौनसी रोजमर्रा की आदतें है जिनसे देवी हो सकती आपकी और आकर्षित होती हैं।

1.घर में कुछ हो या ना हो तुलसी का पौधा अवश्य होना चाहिए ।इसे साक्षात लक्ष्मी का रूप माना जाता है अगर घर के बाहर तुलसी का पौधा लगा हुआ है तो जो भी हवा घर में आएगी वह पवित्र होकर आएगी।हर दिन तुलसी को जल चढ़ाने से भगवान विष्णु भी प्रसन्न रहते हैं घर में धन संपदा की कोई कमी नहीं रहती है।

2.घर में एकाक्षी नारियल की पूजा अवश्य होनी चाहिए ।माना जाता है कि ऐसा करने से आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है धन की कमी नहीं रहती है।

3.जब भी पूजा करें इस बात का अवश्य ध्यान रखें पश्चिम दिशा की तरफ मुख करके पूजा की जाए यह अत्यंत शुभ माना जाता है।

4.पूजा घर में मूर्तियां कभी भी प्रवेश द्वार के सामने नहीं लगानी चाहिए।

5.घर में मंदिर स्थापित करने से पहले इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वहां पर सूर्य की रोशनी एवं ताजी हवा आती हो ।आपके घर को बुरी नजर से बचाने में कारागार सिद्ध होगा।

6.सुबह और शाम भगवान की पूजा करते समय घर के एक एक कोने में जाकर घंटी बजाना चाहिए ऐसा करने से घर में छिपी नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है।

7.घर में समय-समय पर गौ मूत्र का छिड़काव करते रहना चाहिए ऐसा करने से घर में देवीय  शक्तियों का वास होता है।

Add a Comment

Your email address will not be published.