अगर हर काम में आ रही है अड़चन, तो गुरुवार को करें ये उपाय !!! बन जाएंगे सारे काम !!

अगर हर काम में आ रही है अड़चन, तो गुरुवार को करें ये उपाय !!!

हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन गुरु दोष गुरु शांति व गुरु की प्रसन्नता विशेष दिन माना जाता है। पौराणिक मान्यता है कि गुरु बृहस्पति देव गुरु है ज्योतिष मान्यता के अनुसार सुखी दांपत्य जीवन को नियंत्रित करते हैं। खासकर स्त्री के विवाह और पुरुष की आजीविका परेशानी गुरु की प्रसन्नता से दूर हो जाती है। आप कोई भी काम करते हैं तो काम के होने से पहले उसमें कोई ना कोई रुकावट आ ही जाती है। जिसके कारण आपको उसी काम को करने के लिए दोगुनी मेहनत करनी पड़ती है। इसका कारण आपकी कुंडली में गुरु ग्रह खराब होने के कारण हो सकता है देव गुरु। बृहस्पति धनु और मीन राशियों का स्वामी ग्रह है। सामान्यता गुरु शुभ फल देता है किंतु पापी ग्रह यदि उसके साथ विराजमान हो जाए अथवा गुरु अपनी नीच राशि में स्थित हो यही गुरु जातक के लिए अनिष्टकारी हो जाता है। अर्थात शुभ फल देने लगता है जिससे जातक आर्थिक मानसिक शारीरिक एवं पारिवारिक रूप से परेशान हो जाता है आप गुरु की पूजा कर हर समस्या से निजात पा सकते हैं।

अगर आप आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं कोई भी काम कर रहे हैं और उसमें सफलता प्राप्त हो रही है तो हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपको धन लाभ होगा ।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उद्बोधन का कारक ग्रह है जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उस की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है इसके लिए लाल किताब में कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप धन की प्राप्ति कर सकते हैं तो आइए जानते हैं।

1. गुरुवार के दिन ब्रम्ह मुहूर्त में उठकर सभी कामों से निवृत होकर भगवान का नमन करें। इसके बाद घी का दीपक जलाएं भगवान विष्णु की पूजा करें विधि विधान से पूजा करने के बाद विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

2.भगवान विष्णु की पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं अगर कैसर नहीं है तो आप हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं।


3.जिस दिन कोई धन लेने आए तो देने से बचना चाहिए जिससे आपका गुरु कमजोर ना हो अगर आपको गुरु कमजोर हुआ तो आपको आर्थिक समस्याओं से होकर गुजरना पडेगा।

4.गुरुवार के दिन माता पिता एवं गुरु का आशीर्वाद है इनका आशीर्वाद गुरु ग्रह का आशीर्वाद माना जाता है। इनकी प्रसन्नता के लिए पीले रंग के वस्त्र उपहार स्वरुप दे।

5. शाम के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की बनी मिठाई अर्पित करें और सब लोगों में बांट दें इससे आपको लाभ मिलेगा।

134 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.