शास्त्रों में बताए गए है ये 7 सिद्ध अचूक उपाय, जो आपको दिलाएंगे आपकी जिंदगी से जुडी इन 7 प्रमुख समस्याओं से मुक्ति !

शास्त्रों में बताए गए है ये 7 सिद्ध अचूक उपाय, जो आपको दिलाएंगे आपकी जिंदगी से जुडी इन 7 प्रमुख समस्याओं से मुक्ति !

हमारे जीवन में कभी दुःख होता है तो कभी सुख यानि के ये दोनों उतार चढ़ाव के रूप में हमारे जिंदगी में लगे रहते है, परन्तु उन लोगो की जिंदगी को उत्तम बताया गया है जिनके जीवन में न तो चढ़ाव है और न ही उतराव।

परन्तु आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा कैसे सम्भव हो सकता है. दरसल इसी को मध्यम मार्ग कहते है या यु कहिए सीधा एवं सरल राजपथ।लेकिन ऐसा जीवन बहुत ही कम एवं किस्मत वाले लोगो को मिल पाता है.आज हम आपको शास्त्रों में बताए 10 अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे है जो आपको आपके साथ जिंदगी भर चली आ रही परेशनियों से मुक्ति दिलाने में सहायक होंगे।

नौकरी प्राप्त करने का उपाय

अधिकतर लोग इसी समस्या से दुखी रहते है की उनके पास रोजगार या नौकरी नहीं है, जिन लोगो के पास नौकरी है भी तो उसमे स्थिरता नहीं है। इसके लिए हैं आपको शास्त्रों में बताए गए कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे है।

1. पहला कार्य तो यह करें की प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़े।

2.दुसरा यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हो तो प्रातः काल तीन इलायची अपने दाए मुट्ठी में ले तथा श्री श्री बोल उसे खा ले. खाने के बाद बहार जाए या चुटकी भर हींग लेकर अपने सर पर घुमाए तथा उत्तर दिशा की ओर फेक दे।

मकान, दूकान, प्लाट या भूमि आदि बेचने हेतु

1.यदि आप अपने जमीन, दूकान, प्लाट आदि बेचना चाह रहे हो तथा इसे बेचने में समस्या उतपन्न हो रही है तो समस्या से मुक्ति पाने के लिए आप ब्र्ह्स्प्तिवार के दिन पांच कोड़ियो को काले धागे में बांधकर उसे बबूल की जड़ में बाँध दे। इसके बाद आप इस जगह पर अपनी भूमि, दूकान या प्लाट के थोड़ी से मिटटी लाकर डाल दे।

2.50 ग्राम तेल प्रतिदिन अगले ब्र्ह्स्प्तिवार तक उस बबूल के पेड़ में चढ़ाना है। ऐसा करने से एक हफ्ते के भीतर ही आपकी सम्पत्ति अति शीघ्र एवं उचित मूल्य पर बिक जायेगी।

व्यापार के लाभ हेतु

शास्त्रों में व्यापार लाभ के संबंध में एक छोटा सा उपाय बताया गया है जिससे अपनाकर आप अपने व्यापार को चमका सकते है और उन्नति प्राप्त कर सकते है। एक नींबू को दुकान या संस्थान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंक दें।

सफलता प्राप्ति हेतु

यदि आप किसी कार्य में लगातार असफल हो रहे है या आपको किसी कार्य में मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो आप शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले बृहस्पतिवार के दिन बरगद के एक पत्ते में पांच प्रकार की मिठाई रखे तथा एक जल से भरा लोटा ले।

कर्ज से मुक्ति के उपाय

प्रदोष या एकादशी के वत्र में से कोई एक करें. एक नारियल पर चमेली का तेल मिले सिन्दूर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं। कुछ भोग (लड्डू अथवा गुड़-चना) के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। तत्काल लाभ प्राप्त होगा।

किसी व्यक्ति से परेशान अथवा शत्रुता

यदि आप को कोई व्यक्ति परेशान करता है या आपका कोई दुश्मन है तो यह सरल उपाय आपको इन सब चीजों से मुक्ति दिलाएगा। प्रतिदिन 7 बार बजरंगबाण का पाठ करें। 41 दिन तक करने के बाद हनुमानजी को चौला चढ़ाएं और साथ ही एक बनारसी पान का बीड़ा अर्पित करके कहें कि आप मेरी रक्षा करें।

बीमारी या संकट हटाने हेतु

क साबूत पानीदार नारियल लें और उसे अपने उपर से 21 बार वारकर किसी देवस्थान की आग में डाल दें। यह उपाय आप मंगलवार और शनिवार को ही करें। ऐसा पांच बार करें। ऐसा घर के सभी सदस्यों के उपर से वारकर करेंगे तो उत्तम होगा. इसके अलावा मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा पढ़े और एक बार उनको चौला अवश्य चढ़ा दें।

 

34 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.