चमत्कारी मंदिर..!!जहाँ दर्शनमात्र से कुँवारे लोगों को तुरंत मिलते है योग्य रिश्ते..!!!!

चमत्कारी मंदिर..!!जहाँ दर्शनमात्र से कुँवारे लोगों को तुरंत मिलते है योग्य रिश्ते..!!!!

पूरे भारत में अचलेश्वर महादेव के नाम से कई मंदिर है पर आज हम आपको बता रहे है राजस्थान के धौलपुर जिले में स्थित अचलेश्वर महादेव मंदिर के बारे में,जिसके बारे में हम आपको पहले भी बता चुके है क्योंकि इस मंदिर की सबसे बड़ी खासियत यह है की यहां स्थित शिवलिंग दिन में तीन बार रंग बदलता है। सुबह शिवलिंग का रंग लाल रहता है, दोपहर को केसरिया रंग का हो जाता है, और जैसे-जैसे शाम होती है शिवलिंग का रंग सांवला हो जाता है।


आज हम आपको इस मंदिर की एक और खासियत बता रहे है,इस चमत्कारी शिवलिंग के विषय में मान्यता है कि जो भी कुंवारे लड़का या लड़की यहां आकर मन्नत मांगते हैं उनकी जल्द ही शादी हो जाती है। शिवजी की कृपा से लड़कियों को मनचाहा वर भी मिल जाता है। भगवान अचलेश्वर महादेव का यह मंदिर हजारों साल पुराना है। इस शिवलिंग की एक और अनोखी बात यह है कि इस शिवलिंग के छोर का आज तक पता नहीं चला है। कहते हैं बहुत समय पहले भक्तों ने यह जानने के लिए कि यह शिवलिंग ज़मीन में कितना गड़ा है, इसकी खुदाई की, पर काफी गहराई तक खोदने के बाद भी उन्हे इसके छोर का पता नहीं चला।

तो हैना ये अद्भुत मंदिर तो अगर आपके जान पहचान में किसीकि शादी नहीं हो रही हो तो उसे एक बार इस मंदिर में जरूर जाना चाहिए दर्शन करने के लिए ।

॥ जय अचलेश्वर महादेव ॥

Add a Comment

Your email address will not be published.