कल है आषाढ़ मास का महामंगलवार !! करे कल यह एक महा उपाय रह्मांड का ऐसा कोई भी काम नहीं जो पूरा न हो सके !!

कल है आषाढ़ मास का महामंगलवार !! करे कल यह एक महा उपाय रह्मांड का ऐसा कोई भी काम नहीं जो पूरा न हो सके !!

कहते हैं कि आपके ऊपर अगर शनि की दशा चल रही है तो इसका सबसे अच्छा उपाय है। हनुमान जी की आराधना करना हनुमान जी की आराधना से शनि के ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है ।शनि का अशुभ प्रभाव कम होता है शास्त्रों में भी बताया गया है कि अगर आप शनि राहु और केतु ग्रह को शांत करना चाहते हैं तो इसके लिए हनुमान जी की आराधना करना बहुत जरुरी है। पुरानी कथाओं में भी कहा गया है कि जब हनुमान जी ने शनिदेव का घमंड तोड़ा था तब शनिदेव ने हनुमान जी को वचन दिया था कि उनके भक्तों को कभी भी पीड़ा नहीं देंगे। और यही वजह है शनि जैसा क्रूर ग्रह भी हनुमान जी के आगे घुटने टेक देता है।

आज हम आपको बताएंगे एक ऐसा महाउपाय जिसको करने से कोई ऐसा काम नहीं जो संभव ना हो सके ।यदि आप बताए गया यह एक उपाए हर मंगलवार करेंगे तो हनुमान जी की आप पर कृपा होगी और आपके सभी काम बनेंगे तो आइए जानते हैं वह काम जो आपको मंगलवार के दिन करना है ।

मंगलवार के दिन नीले कपड़े में तिल बांधकर हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें यह काम आप शनिवार के दिन भी कर सकते हैं । इसके बाद आप मंगलवार के दिन सरसों के तेल में तिल मिलाकर हनुमान जी की तस्वीर या प्रतिमा के आगे दीपक जलाएं और साथ ही हनुमान जी को पान का भोग लगाए और मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में लौकी और कंबल का दान करें ।इसके अलावा दूध में शहद मिलाकर हनुमान जी की तस्वीर पर भोग लगाएं।

31 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.