वक्री गुरुऔर शनि की टेढ़ी चाल से 5 राशियों के लिए भारी है आने वाले 15 दिन रहे सम्भलकर नहीं तो होगा बहुत नुकसान !!

इन 5 राशियों के लिए भारी है आने वाले 15 दिन रहे सम्भलकर नहीं तो होगा बहुत नुकसान !! जानिये यह है कारण !!

मई में वक्री गुरु और शनि की टेढ़ी चाल होने के कारण बहुत से लोग परेशान रहेंगे। इनके साथ सूर्य, मंगल और बुध की चाल में बदलाव होने से 5 राशियों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा।

1.मेष –अचानक धन लाभ भी हो सकता है। किसी बड़े अधिकारी की मदद से नौकरी में तरक्की या सैलेरी बढ़ने के योग बन रहे हैं। साथ काम करने वाले लोगों से तालमेल बनाकर रखें। ऑफिस की समस्या पर बात करते समय अपना कोई राज उजागर करने से बचें। काम-धंधे को लेकर अचानक यात्रा हो सकती है। इनसे आपको फायदा होगा। इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं। मेष राशि के लोग नया बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को बड़े निवेश करने से बचना चाहिए। इस साल उधारी का पैसा मिलने से सेविंग और पूंजी बढ़ेगी। इस महीने में आप मानसिक तौर पर थोड़े परेशान रहेंगे। किसी भी मंगलवार को उधार पैसा न दें। अपोजिट जेंडर से लव प्रपोजल मिल सकता है। पार्टनर को गिफ्ट देंगे। नए प्रेम संबंध बनने के योग हैं। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर को लेकर सावधान रहें।

2.वृष –महीने की शुरुआत में गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने से टेंशन रहेगी। जिम्मेदारियों और पारिवारिक मामलों के कारण आप टेंशन में रहेंगे। पैसों के मामले में महीने के शुरुआती दिन आपके लिए ठीक नहीं है। खर्चा बढ़ सकता है। सेविंग खत्म हो सकती है। लगभग आधे महीने बाद आपको पैसा कमाने के कुछ अच्छे मौके भी मिलते रहेंगे। शेयर बाजार, कमीशन या म्यूचुअल फंड में निवेश करने का मन बना सकते हैं। इससे आपको फायदा भी होगा। एक्स्ट्रा इनकम के लिए आपके दिमाग में नए-नए आइडिया आते रहेंगे। बिजनेस बढ़ाने के लिए रिस्क लेनी पड़ेगी, लेकिन सावधान भी रहना होगा। शारीरिक सुख की तुलना में मानसिक सुख के प्रति आप अधिक चिंतित रहेंगे। एक से ज्यादा लव अफेयर भी हो सकते हैं। ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें। इस राशि के कुछ लोग दोस्ती को प्यार में बदलते महसूस कर सकते हैं।

3.मिथुन –इन दिनों में प्रॉपर्टी से जुड़े कुछ मामलों से आपकी टेंशन बढ़ सकती है। पैसों को लेकर भी टेंशन रहेगी। नौकरी और बिजनेस के अलावा एक्स्ट्रा इनकम के लिए आप कोशिश करते रहेंगे। इस महीने किसी को उधार पैसा न दें। आपको किसी से उधार पैसा लेना हो तो मंगलवार को लेने से बचें। पहले से बनी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। प्रॉपर्टी, मकान या कोई व्हीकल खरीदने के योग बनेंगे। इन दिनों में पुरानी सम्पत्ति या व्हीकल भी बेच सकते हैं। पार्टनर को समय देने की कोशिश करें। पुरानी बातों को अपने रिश्ते के बीच में आने से रोकें। लव मेरिज करने वाले लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। दोस्ती को प्यार में बदलने और साथ काम करने वाले किसी अपोजिट जेंडर को प्रपोज करने के लिए साल के बीच का समय ठीक रहेगा।

4.कर्क –इस महीने आपकी सलाह से लोगों के काम पूरे होंगे और उसका फायदा भी आपको मिलेगा। लोगों के मन की बातें आपको पता चलती जाएगी। आपकी मानसिक स्थिति में अच्छा बदलाव होगा। आध्यात्म की ओर भी आपका झुकाव बढ़ेगा। खुद की गलतियां दूर करने के की कोशिश करेंगे। शेयर मार्केट या कमोडिटी में निवेश करने वाले लोगों को एक अचानक धन हानि भी हो सकती है। संभलकर निवेश करें। इन दिनों में आप किसी ऐसी जगह पैसा निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा लंबे समय बाद आपको मिलेगा। नौकरीपेशा लोग नए टारगेट और चैलेंज पर काम करेंगे। कुछ रुकावटों के बाद काम में मन लगेगा और कुछ लोगों से मदद मिल जाएगी। बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम न लें। नौकरीपेशा लोग अपने साथ अधिकारियों का काम भी करेंगे। इससे अधिकारियों की नजरों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। इस महीने लवर के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है। लव लाइफ के मामले में कर्क राशि वालों को सावधान रहना होगा। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर में कोई बड़ा फैसला लेने से बचें।

5.सिंह –कुछ पुरानी बातें या समस्याएं आपके दिल-दिमाग में चलती रहेंगी। आप अपने नजरिए में थोड़ा बदलाव करेंगे। कारोबार और नौकरी में आपकी प्रायोरिटी में बदलाव आएंगे। इस महीने आप कुछ गलत फैसले भी ले सकते हैं। कोई भी खास फैसला किसी अनुभवी की सलाह लेकर ही करें। इन दिनों में आप मानसिक रुप से भी परेशान हो सकते हैं। तनाव के कारण विचारों में उथल-पुथल रहेगी। कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। आपके व्यवहार में बदलाव होगा। गुस्सा या चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। पैसों के कुछ मामलों में जोखिम लेने से बचें। साथ काम करने वाले कुछ लोगों से अनबन हो सकती है। खुद के व्यवहार पर कंट्रोल करें। दबे-छुपे दुश्मन और विरोधी एक्टिव हो सकते हैं। नौकरीपेशा या कारोबार के कुछ लोग आपके साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करेंगे। अधिकारी या किसी बड़े व्यक्ति की मदद मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के रहने या काम करने की जगह में बदलाव के योग हैं। शॉर्टकट से भी धन लाभ के योग बन रहे हैं। कुछ अविवाहित प्रेमियों का ब्रेक-अप हो सकता है। आप अपने साथी को ज्यादा टाइम देने की कोशिश करेंगे। जो लोग तलाक लेने की सोच रहे हैं वो अपने रिश्ते को थोड़ा समय देने की कोशिश करें। हालात सुधरने के योग हैं।