3 जून गंगा दशहरा के दिन करें गए ये काम ला सकते है आपके भाग्य में सुख..!!!

4 जून गंगा दशहरा के दिन करें गए ये काम ला सकते है आपके भाग्य में सुख..!!!

पुराणों में वर्णन मिलता है कि जब माँ गंगा स्वर्ग से पृथ्वी पर भक्तों को मोक्ष प्रदान करने के लिए आई थीं तो वह ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि थी, तभी से इस तिथि को गंगा दशहरा के रूप में मनाया जाता है।

गंगा दशहरा का यह पर्व बड़ी धूमधाम से देशभर में मनाया जाता है।तो इस बार 3  जून गंगा दशहरा के दिन इनमें से कुछ कार्य जरूर करें आपको सुख का अनुभव होगा साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी होगी।

  1. इस दिन गंगा स्नान संभव हो सके तो जरूर करे।गंगा घाट पर जाये और माँ गंगा में डुबकी लगाकर अपने पापों का भार कम करें।
  2. अगर आप गंगा नहीं जा सकते हैं तो आप अपने घर पर रहकर एक अपने नहाने के पानी में गंगा जल की कुछ मात्रा डालें और माँ गंगा से आशीर्वाद की कामना करें।
  3. अगर आपके साथ कई समय से बुरा ही हो रहा है तो आप एक काम कीजिये कि गंगा दशहरा के दिन एक तो गंगा स्नान करें और शाम के समय जब गंगा आरती का समय हो जब आरती गंगा में शुद्ध घी का दिया छोड़ें, आपको लाभ मिलेगा।

  1. आपका अगर जमीन से जुड़ा या धन काफी समय से रूका हुआ है तो आप इस दिन माँ गंगा से प्रार्थना करें और अपनी हैसियत अनुसार लोगों को प्याऊ लगाकर, पानी पिलायें या शरबत पिलायें।ध्यान रहे आपका दिल साफ हो. आपके रूके हुए कार्य बनेंगे।

5.अपने पापों के लिए शिव भगवान का मन्त्र जाप कर माफ़ी मांगे।आपका पाप खत्म होगा और आपका भाग्य उदय होगा।

6.घर पर आप इस दिन सत्य नारायण की कथा रखें और गरीबों को भोजन करायें।ऐसा करने से से घर की नकारात्मक शक्ति होगी।

7.आप इस दिन अगर कम से कम 5 ब्राह्मणों को भोजन कराकर, उनके सामने अपने दुःख बताते हैं तो ब्राह्मण के आशीर्वाद से पीड़ा कम हो

जाएगी।बस ब्राह्मण दिखावे वाला ना हो, बल्कि पूजा पाठ करता हो।

8.इस दिन यथासंभव गरीबो को दान करें इससे आपको सुख शांति मिलेगी ।

 

200 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.