इन 4 चीज़ दान करना माना जाता है महापाप, दान देने वाले के साथ लेने वाले पर भी आती है भारी संकट!!

4 चीज़ दान करना माना जाता है महापाप, दान देने वाले के साथ लेने वाले पर भी आती है भारी संकट !!

हम सब भगवान को खुश करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं ।लेकिन जाने अनजाने हम हम कुछ ऐसी चीज कर बैठते हैं जिनके हमारी पूजा या मनोकामना सफल नहीं हो पाती। आज हम आपको बताएंगे शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसी चीज है जिन्हें दान नहीं करना चाहिए ।अगर हम उन का दान करते हैं तो घर में दरिद्रता आती है। और मां लक्ष्मी का वास नहीं हो पाता है दान एक ऐसी चीज है जिसे करने से पुण्य की प्राप्ति होती है इसके साथ ही जाने अनजाने में किए गए पाप कर्मों के फल भी नष्ट हो जाते हैं।

1.दान करते समय ध्यान रखें कि झाड़ू का कभी भी दान ना करें। झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है और झाड़ू को दान करने से आप अपने घर की लक्ष्मी को घर से बाहर कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी रूठ जाती है और घर में धन की बरकत नहीं हो पाती।

2.स्टील से बनी हुई वस्तुओं का भी दान नहीं करना चाहिए। स्टील की वस्तुओं का दान करने से घर की सुख शांति चली जाती है और घर में कलह द्वेष का वातावरण बना रहता है।

3.किसी भूखे या जरूरतमंद इंसान को भोजन कराना बहुत ही पुन्य का काम होता है लेकिन अगर आप उसे बासी भोजन देते हैं बासी भोजन कराते हैं तो इससे पढ़ने की बजाय पाप मिलता है।

4.आपको यह ध्यान रखना है कि कोई भी नुकीली चीज का दान न करें जैसे कैची चाकू इत्यादि इन चीजों का दान करने से दान करने वाले और दान लेने वाले के ऊपर दुर्भाग्य का साया आता है।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.