27 मई के बाद से इन 5 राशियों को जल्द ही मिलने वाली है बहुत बड़ी खुशी !! जानिये क्या है कारण !!

 27 मई के बाद से इन 5 राशियों को जल्द ही मिलने वाली है बहुत बडी खुशी !!

27 मई को ग्रहों के परिवर्तन के कारण एक शुभ नक्षत्र का योग बन रहा है। जो इन के लिये बहुत ही शुभ है ।आइये जानते है कौनसी है वो राशियाँ जिन्हें मिलने वाली हैं बहुत खु़शी।

1.वृष

पॉजिटिव – पैसों के लिहाज से दिन पहले से बेहतर रहेगा। शांत होकर व्यवहार करें। आपके अच्छे व्यवहार के कारण लोग आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। जो आपकी मदद करे, उसका एहसान जरूर मानें। किसी काम को किस्मत के भरोसे न छोड़ें। जो समस्याएं आएंगी, वे आपको कुछ न कुछ नया सबक देती जाएंगी। यात्रा का कोई कार्यक्रम आपने पहले ही बना रखा है, तो उसमें बदलाव करने की स्थितियां बन सकती हैं। समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिलेगा। किसी कठिन काम में मदद मिलेगी, जिससे राहत महसूस होगी। दूर स्थानों से आपके संबंध मजबूत होंगे। जिम्मेदारियों को ठीक से निभा लेंगे।

नेगेटिव – भावुक होकर कोई भी बड़ा फैसला करेंगे तो नुकसान हो सकता है। फालतू कामों में भी उलझ सकते हैं। आपका खर्चा और बढ़ भी सकता है। आप जल्दबाजी में कुछ ऐसे फैसले भी ले सकते हैं जिससे आपका पैसा फंस सकता है। पैसों का नुकसान हो सकता है। आपके मन में एक साथ कई काम रहेंगे। इस वजह से आप कुछ जरूरी काम भूल सकते हैं।

क्या करें और क्या नहीं – सिगरेट न पिएं।

 

करियर – नौकरी और बिजनेस के लिए दिन शुभ है। आर्थिक फायदा भी होगा। स्टूडेंट्स को कम मेहनत करने से ही सफलता मिल सकती है।

हेल्थ- सेहत भी ठीक-ठीक ही रहेगी, लेकिन पैर में थोड़ी तकलीफ हो सकती है।

2. मिथुन

पॉजिटिव – गोचर कुंडली के लाभ भाव में चंद्रमा होना शुभ है। आज जो अवसर मिलेंगे, उनके लिए आपको सिर्फ धैर्य रखना होगा। समय के साथ अपने प्लान में बदलाव कर लेंगे तो फायदा होगा। अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे। चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में होगा तो पैसों के लिहाज से आपकी स्थिति बेहतर हो जाएगी। मेहनत और कोशिश करते रहें। थोड़ा-बहुत विचार करके ही कोई फैसला करें। फायदा जरूर मिलेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलेगी। कामकाज भी बढ़ेंगे।

नेगेटिव – छिटपुट परेशानियों या असफलता से आप डिस्टर्ब हो सकते हैं। खुद को संभालें। आपको कुछ कामों में, फालतू देरी भी हो सकती है। कुछ मामलों में कॉन्फिडेंस भी कम रहेगा। इस कारण आप कुछ अच्छे मौके चूक सकते हैं। कोई व्यक्ति किसी मामले को लेकर आप पर तुरंत कोई फैसला लेने का दबाव बना सकता है। अपने ही लोगों से विवाद हो सकता है। कुछ ग्रहों के कारण मेहनत ज्यादा रहेगी और उसके हिसाब से नतीजे कम मिलेंगे।

क्या करें और क्या नहीं – किसी-भी मंदिर का प्रसाद खाएं।

करियर- अचानक धन लाभ से बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत होंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी।

हेल्थ- मिथुन राशि वालों को पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। सावधान रहें।

3. कर्क

पॉजिटिव- किसी नजदीकी दोस्त से संबंध सुधर जाएंगे। आसपास के लोगों और उनकी जरूरतों पर ध्यान दें। परिवार और जमीन-जायदाद के मामलों पर भी ध्यान देना जरूरी है। मन की बात साफ कहें, लेकिन दूसरे क्या कहते हैं, इसे भी समझने की कोशिश करें। लोग आपसे अपने मन की बात कहने में ज्यादा उत्सुक रहेंगे। कर्क राशि के लोग ऑफिस में टीम भावना से काम करेंगे। परिवार के साथ समय बीतेगा। संतान का सहयोग मिलेगा। चंद्रमा गोचर कुंडली के दसवें भाव में रहेगा तो आपको दोस्तों और भाइयों से मदद मिलेगी। ऑफिस में भी साथ के लोग किसी काम में मदद करेंगे। अपोजिट जेंडर की भी मदद मिल सकती है।

नेगेटिव – यात्रा का कोई प्रोग्राम स्थगित हो सकता है। किसी तरह की देरी भी हो सकती है। कोई अनजाना डर भी आपको परेशान करेगा। अपने दिल की बातें हर किसी से शेयर न करें। हर किसी पर भरोसा करने से बचें। आपको किसी तरह का धोखा भी हो सकता है। प्रॉपर्टी के मामले में पूरी तरह किसी पर भरोसा न करें।

क्या करें और क्या नहीं – टूटी-फूटी क्रॉकरी का उपयोग न करें।

करियर – प्रोफेशन के लिए दिन मिला-जुला रहेगा। धन लाभ और खर्चा होगा। कॉमर्स वाले स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए ज्यादा ही मेहनत करनी होगी।

हेल्थ- हेल्थ को लेकर लापरवाही न करें। कफ और पित्त के रोग हो सकते हैं। पुराने रोग में किसी दूसरे डॉक्टर से भी राय ले लें।

4. सिंह

पॉजिटिव – किसी दोस्त से समय पर मदद मिल जाएगी। अपोजिट जेंडर के लोग आपके फेवर में रहेंगे। आसपास और साथ काम करने वाले लोग भी आप पर भरोसा करेंगे। कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। अविवाहित लोगों को विवाह का कोई प्रस्ताव अचानक मिल सकता है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। कोई पुरानी वस्तु भी आप खरीद सकते हैं। घर-परिवार, रिश्तेदार और जमीन-जायदाद के मामले आपके लिए ज्यादा ही महत्वपूर्ण हो सकते हैं। आपकी खुशमिजाजी से सब खुश रहेंगे। किस्मत के घर में चंद्रमा होने से बिजनेस करने वाले कुछ लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा और फायदा भी होगा। लेखन और ग्लैमर में काम करने वालों को सफलता मिलेगी। इनकम बढ़ेगी। सवा नौ से साढ़े दस, साढ़े बारह से दो

नेगेटिव – सोचे हुए काम पूरे होने में कुछ रुकावटें आ सकती है। कुछ लोग आपसे जलन की भावना रखेंगे। कुछ मानसिक कामों में आपको थकान महसूस हो सकती है।

क्या करें और क्या नहीं – किसी लंगड़े या अपंग व्यक्ति की मदद करें।

करियर- बिजनेस संबंधित नई योजनाएं बनाएंगे। ऑफिस में भी कुछ नए प्लान के साथ आगे बढ़ सकते हैं। स्टूडेंट्स ज्यादा मेहनत करेंगे। इससे आने वाले दिनों के लिए स्थितियां उनके फेवर में हो जाएंगी।

हेल्थ – आज आप ज्यादा ही थकान महसूस कर सकते हैं।

5.कन्या

पॉजिटिव – कोई बड़ा मौका भी मिल सकता है। सैलेरी सहित कुछ खास मामलों में अधिकारियों की मदद मिलेगी। कोई नई चीज सीखने को मिलेगी। किसी तरह की ट्रेनिंग होगी। जो भी सीखेंगे, वह आने वाले दिनों के लिए कारगर साबित होगा। आपके फैसले भी सही रहेंगे। कई अवसरों के लिए खुद को तैयार रखें। चौकन्ने रहें। अचानक जरूरी काम शुरू करने पड़ेंगे। नए और खास कामों की प्लानिंग होगी।

नेगेटिव – कामकाज में मन कुछ कम ही लगेगा। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें घर में है। इसके कारण कामकाज का पूरा फायदा आपको नहीं मिल पाएगा। आपको सावधान रहना चाहिए। किसी भी तरह का नुकसान हो सकता है। निर्माण कार्यों में भी खर्चा होने की संभावना बन रही है। कामकाज में सावधानी रखनी होगी। वाहन से चोट लग सकती हैं। सावधान रहें। अपना व्हीकल दूसरों को देने से बचें। चोट भी लग सकती है।

क्या करें और क्या नहीं – पानी की टंकी में पीला फूल डालें।

करियर – नौकरीपेशा लोगों के इन्क्रीमेंट या प्रमोशन के चांस बन रहे हैं। सोच-समझ कर पैसा निवेश करें। कुछ स्टूडेंट्स को मेहनत के हिसाब से कम ही सफलता मिलेगी।

हेल्थ – पेट में समस्या रहेगी। सिर और बदन दर्द हो सकता है।