24 जून से 2 जुलाई तक घर लाये यह सामान कभी भी नही होगी आपके घर मे अन्न धन की कमी !!

24 जून से 2 जुलाई तक घर लाये यह सामान कभी भी नही होगी आपके घर मे अन्न धन की कमी !!

24 जून से गुप्त नवरात्रि का आरंभ हो रहा है जो 2 जुलाई तक चलेगा यह समय नव दुर्गा की आराधना के लिए महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तुशास्त्र में बहुत सारी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनका संबंध किसी विशेष दिन वार अथवा देवी देवताओं से संबंधित है ।वास्तु विद्वानों के अनुसार देवी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए नवरात्र की किसी भी दिन घर में विशेष सामान लाना चाहिए । इससे न केवल देवी मां प्रसन्न होगी बल्कि सारी बुरी शक्तियां घर से भाग जाएगी  नकारात्मकता  घर में प्रवेश प्रवेश नहीं कर सकेगी ।और अन्न धन की कभी कमी नहीं रहेगी।

1 कमल के फूलों को धार्मिक शास्त्र में अत्यधिक महत्व दिया गया है धन की देवी लक्ष्मी भी कमल के फूल पर विराजमान रहती है । नवरात्र के दौरान घर में कमल के फूलों का कोई भी चित्र लगाया जाए तो अनिल धन की कमी कभी नहीं रहेगी।

2 24 जून से 2 जुलाई तक घर में कभी भी सोने चांदी के सिक्के लाए जिन पर देवी लक्ष्मी और श्री गणेश के चित्र अंकित हो फिर उसे अपनी तिजोरी में रखें।

3 माता लक्ष्मी का ऐसा चित्र घर में लाए जिस पर वह बैठी मुद्रा में कमल के फूल पर विराजित हो और उनके हाथ से धन वर्षा हो रही हो मां का ऐसा रूप आपके घर में भी सदा धनवर्षा करता रहेगा।

4 घर में पूजा पूजा घर में मोरपंख स्थापित करने से अमंगल टल जाता है बुरी शक्तियां और प्रतिकूल चीजों के प्रभाव जोर नहीं कर पाते और मोर पंख को घर के दक्षिण पूर्वी कोण में लगाने से धन की वृद्धि होती है।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.