जानिए इस साल 16 जुलाई से शुरू होगा बाबा महाकाल के दरबार में श्रावण महोत्सव..!!!

जानिए इस साल 16 जुलाई से शुरू होगा बाबा महाकाल के दरबार में श्रावण महोत्सव..!!!

बाबा महाकाल की पूजा करने के लिए सबसे पावन महीना होता है सावन का महीना। इस पुरे महीने में महादेव की पूजा-अर्चना कर,सावन सोमवार के व्रत रखकर और उन्हें जल अर्पित कर हम उन्हें प्रसन्न कर सकते है और अपनी सभी समस्याओ से मुक्ति पा सकते है। महाकाल की नगरी कहे जाने वाले उज्जैन में हर साल सावन के महीने में श्रावण महोत्सव का आयोजन होता है इस साल यह महोत्सव 16 जुलाई से मनाया जाएगा,इसमें कला-संस्कृति के कई आयाम नज़र आते हैं।

मध्यप्रदेश में उज्जैन के प्रसिद्घ ज्योतिर्लिंग महाकाल में श्रावण महोत्सव 16, 23, 30 जुलाई और 6, 13, 20 अगस्त को आयोजित होगा। उज्जैन में हर साल सावन के महीने में श्रावण महोत्सव का आयोजन होता है । इसमें कला-संस्कृति के कई आयाम नज़र आते हैं ।इस महोत्सव में देश विदेश से ख्याति प्राप्त कलाकार शामिल होते हैं।

गौरतलब है कि 10 जुलाई से श्रावण मास शुरू हो रहा है।इस मौके पर मध्य प्रदेश के उज्जैन में बने ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में यहां श्रद्धालु आते हैं इस दौरान महाकाल मंदिर में विशेष साज सज्जा होती है,और बाबा के दर्शन पाकर श्रद्धालु अभिभूत हो जाते है ।

॥ जय महाकाल ॥

Loading...