सूर्यग्रहण 21 जून , 2020 : जानिए कोनसी राशि पर पढ़ेगा गहरा प्रभाव !!!

सूर्यग्रहण एक ऐसा ग्रहण है जब चगानद्रमा , पृथ्वी तथा सूर्य के मध्य से गुजरता है और पृथ्वी से देखने पर सूर्य पूर्ण या आशिंक रूप से चन्द्रमा द्वारा आच्छादित होता है। सूर्यग्रहण का समय सुबह 9 बजकर 56 मिनट से प्रारम्भ होगा और 2 बजकर 28 मिनट पर समाप्त होग। सभी राशियो पर इस ग्रहण का असर पड़ रहा है। आइए जानते है क्या प्रभाव पड़ेगा सूर्यग्रहण का राशियों पर :-

मेष राशि :
आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपके भाई बहनो के साथ रिश्ता गहरा होगा साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आप ऐसे सक्ष से मिल सकते है जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेंगे।
वृष राशि :
यह ग्रहण आपकी नौकरी में परेशानी ला सकता है। आपको आर्थिक संतुलन बनाकर रखना क्योकि आपके खर्चे बढ़ सकते है। इस दौरान आप कर्ज देने से बचे अन्यथा आपकी परेशानी ओर बढ़ सकती है।
मिथुन राशि :
इस ग्रहण से आपके स्वास्थय में तकलीफ आएगी , ध्यान रहे आप मास्क लगाकर ही घर से बहार निकले। आध्यात्म का सहारा लेकर सकारात्मक रहने की कोशिश करे।

कर्क राशि :
आप किसी भी चीज़ की खरीद फरोख्त से दूर रहे क्योकि आपको धन की हानि हिओ सकती है । आप लम्बी यात्रा से तय करने से बचे। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखे।
सिंह राशि :
आपको आय बढ़ाने का शुभ अवसर मिलेगा इसके साथ आपको अधूरी खाव्हिश पूरी करने का मौका भी मिलेगा।आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी जिससे आप अपने जीवन में संतुष्टि महसूस करेंगे।
कन्या राशि :
आपके करियर के लिए आपको यह ग्रहण अति उत्तम रहेगा साथ ही लाभदायक रहेगा। आपकी कार्यक्षेत्र में ज़िम्मेदारिया बढ़ेगी इसके साथ आपका प्रमोशन भी होगा।
तुला राशि :
आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी साथ ही आपको अपनी संतान की तरफ से शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।
वृश्चिक राशि :
इस ग्रहण से आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आप किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचे । आपके कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रीय रहेंगे तथा आपको निचा दिखने की कोशिश करेंगे।
धनु राशि :
आप अपने जीवन साथी की सेहत का अवश्य ध्यान रखे साथ ही आप डॉक्टर्स के संपर्क में रहे। योग करना आपके लिए अति उत्तम रहेगा जिससे आप अपने जीवन में सकारत्मक सोच रख सकते है।
मकर राशि :
आपका पुराना क़र्ज़ धीरे धीरे उतारने की कोशिश करे अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। आपके सामने कोई भी धन खर्च करने का प्रस्ताव आये तो उसे कुछ समय के लिए रोक कर रखे।
कुम्भ राशि :
पुराने रुके हुए कार्य को फिर से शुरू करे जिससे आपको लाभ होगा ओर आत्मविश्वास भी आएगा। आपको परिजनों से सुख ओर दुःख दोनों मिल सकते है इसलिए आप अपने काम में ध्यान लगाए।
मीन राशि :
छात्रों के लिए सूर्यग्रहण लाभ दायक रहेगा मेहनत करेंगे तो अच्छे अंक आएंगे । आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती हे। यह ग्रहण व्यापारियों के लिए अति उत्तम रहेगा साथ ही बेरोजगार लोगो को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।