रविवार को अपनाएँ ये उपाय; हर क्षेत्र में सफलता मिलना है तय..!!!!

ज्योतिष के अनुसार हर एक दिन का अपना अपना स्वामी है कोई न कोई ग्रह कारक है। इसी तरह से रविवार का कारक सूर्य ग्रह है। ऐसा कहा जाता है कोई भी व्यक्ति अगर रविवार को सूर्य की विशेष पूजा अर्चना करे तो उनको समाज में और घर परिवार में मान सम्मान तो मिलेगा ही साथ में मिलेगा

सूर्य भगवान को चढ़ाए जल
सूर्य भगवान को चढ़ाए जल

धनवान बनने का अवसर और हर क्षेत्र में सफलता भी। आज हम आपको बता रहें है अगर रविवार के दिन कुछ उपाय और टोटके करते है तो आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी और आपको धन की कमी कभी भी नही रहेगी।

  • रविवार के दिन सुबह जल्दी उठे, स्नानादि से निवर्त होकर तांबे के बर्तन में जल ले। इस लोटे में अक्षत और फूल डालकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दे और अपने कल्याण की कामना करे।
  • रविवार का दिन सूर्य भगवान का माना गया है। प्रत्येक रविवार सूर्य का व्रत करने से व्रत करने वाले को नौकरी में उच्च पद और प्रतिष्ठा हासिल होती है। इसके अलावा रविवार को व्रत करने से आपको नेत्र व चर्म रोग से मुक्ति मिलती है।
काल उड़द का दान
काल उड़द का दान
  • रविवार को काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है। अगर आप सूर्य भगवान को मनाना चाहते है तो उनसे सम्बंधित कुछ चीज़े है अगर आप उन चीज़ों का दान अपनी क्षमता अनुसार करते है तो आपको सूर्य की कृपा प्राप्त होती है। ये चीज़े है – तांबे के बर्तन, पीले या लाल वस्त्र, गेहू, गुड़, माणिक्य, लाल चन्दन। इन मे से आप किसी भी चीज़ का दान कर सकते है।
दूध का उपाय
दूध का उपाय
  • रविवार को एक गिलास दूध का सोते समय अपने सिर के पास रख ले और ध्यान रखे ये दूध गिरना नही चाहिए नही तो उपाय निष्फल हो जायेगा। सुबह स्नानादि से निवर्त हो कर उस दूध को किसी भी बबूल के वृक्ष की जड़ में दाल दे। ये उपाय प्रत्येक रविवार को करे। इस उपाय को करने से आपकी पैसे की कमी दूर होनी शुरू हो जाएगी। यदि आपको बुरी नजर लगी हुई है तो वो भी हट जाएगी।

  • एक और बेहद ही सरल और अचूक उपाय है जिसे आप बड़ी आसानी से कर सकते है। पानी तो आप हरदम ही पीते है तो अब से चांदी के गिलास या बर्तन में पानी पिए अगर चांदी का बर्तन या गिलास नही है तो आप किसी भी गिलास में पानी भर ले और उस गिलास में चांदी की अंगूठी दाल कर पानी पिए। ये बहुत प्राचीन और सरल और चमत्कारी उपाय है जिसके करने से निश्चित ही आपको धन की प्राप्ति होगी।
पीपल के पेड़ के नीचे दीपक
पीपल के पेड़ के नीचे दीपक
  • दिन छिपते समय रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है। वहीं व्यापार वाले के काम में भी बढ़ोतरी होती है
  • सूर्य मंत्र स्तुति का पाठ करना भी अच्छा होता है। इस पाठ को करने से शक्ति, बुद्धि और स्वास्थ्य ठीक रहता है और अपने कल्याण की कामना भी करे।

॥जय सूर्य देव ॥