अगर आपको दिखाई दे ये संकेत तो समझ लीजिये आप पर है पितरो की छत्र छाया !!

शास्त्रों के अनुसार पितरों के लिए किया गया श्राध्द आपके परिवार के उन मृतकों को चित्रित करता है जो पितरों की यात्रा पर हैं। इस तरह अपने पितरों के श्राद्ध के माध्यम से दी गई वस्तु बनती है और विश्राम करने वाले को आशीर्वाद देते हैं। अधिकतर लोग श्राद्ध पक्ष में नए काम करने से बचते हैं लेकिन जिन लोगों पर पितरों की कृपा होती है उन्हें नए काम करने से लाभ होता है।

आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आप पर पितरों का आशीर्वाद है रात निकाल में अचानक धन की प्राप्ति रुके हुए काम शुरू हो जाना या नए काम शुरू होना पित्र कृपा के संकेत हैं। यदि आपके घर में किसी मृत व्यक्ति को याद करते ही आपके कामों में आ रही रुकावटें दूर हो जाती है तो आप पर पितरों की विशेष कृपा आप पर है।

यदि आपको सपने में पितृ आते पूर्वज कुछ और आशीर्वाद देते हुए अक्सर नजर आते हैं तो आपके पिता आपसे प्रसन्न हैं जब भी आप कोई नया काम शुरू करें और आपको अपने वरिष्ठ लोगों का लगातार सहयोग मिले तो समझ ले कि आप पर पितरों का आशीर्वाद है। सपने में सांप को अपनी सुरक्षा और सहयोग करते देखना भी पितरों का आशीर्वाद होने का संकेत है। अमावस्या की स्थिति के आसपास जब लोगों को आप से नुकसान होता है तब आपको विशेष लाभ उठाया वाहन सुख मिलना पितृ की कृपा का इशारा है। जिन लोगों के अपने माता पिता से संबंध मधुर होते हैं और घर में कभी किसी की आकस्मिक मौत ना हुई हो तो ऐसे परिवारों पर पितरों की विशेष कृपा होती है।

One Comment