छिपकली देखते ही उस पर डालें यह एक चीज यह है माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे असरदार टोटका !!

हम लोग अक्सर घर में छिपकली देखते हैं जो कि एक सामान्य घटना मानी जाती है यहां तक कि हमें पता है कि छिपकली को एक सामान्य जीव जंतु माना जाता है लेकिन जीव-जंतुओं और मनुष्यों के बीच प्रकृति का अपना एक संबंध होता है। यह बात शायद कम ही लोग जानते होंगे कि हिंदू शास्त्र में छिपकली को एक बेहद खास जीव माना गया है हिंदू शास्त्रों में छिपकली को देखने और उससे जुड़ी कई गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

शास्त्रों में विख्यात शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली का किसी खास समय पर दिखना जमीन पर दिखना या शरीर पर गिरना भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करता है। इसके अलावा भी छिपकली का शरीर के किसी खास अंग पर गिरना भी भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं को दर्शाता है। यह चीज आपने बहुत बार सुनी होगी कि दिवाली के दिन अगर छिपकली दिख जाए तो उसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर दिवाली के दिन छिपकली दिख जाए या छिपकली के कदम दिवाली के दिन घर पर पड़ जाए तो उस घर में वर्षों तक के लिए सुख समृद्धि आ जाती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि छिपकली के एक प्रयोग के माध्यम से हम अनेकों लाभ पा सकते हैं इसके संबंध में एक बहुत ही असरदार टोटका हम आपके लिए आज लाए हैं तो आइए जानते हैं कौन सा है वह काम। अगर छिपकली दिख जाए तो यह सरल टोटका अगर आप करेंगे तो आपके लिए धन के सभी मार्ग खुल जाएंगे।

जब भी आपको घर में कभी छिपकली दिखे तो तुरंत भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू और चावल लाए और इसे दूर से ही छिपकली के ऊपर छिड़कते ऐसा करते हुए अपने मन की मुराद मन ही मन बोले और यह काम ना करें कि वह आपकी मुराद पूरी हो जाए। शास्त्रों में छिपकली को एक पूजनीय प्राणी माना गया है इसके पूजन-अर्चन से धन से संबंधित परेशानियां खत्म हो जाती है।

2 Comments