अगर चाह्ते है खुशनुमा जिंदगी तो पुरुष को ये 4 बातें हमेशा गुप्त रखनी चाहिए !!

अगर चाह्ते है खुशनुमा जिंदगी तो पुरुष को ये 4 बातें हमेशा गुप्त रखनी चाहिए !!

शास्त्र कहते हैं कि व्यक्ति को हर काम अपनी सद्बुद्धि और विवेक से करना चाहिए कार्य कितना भी निजी हो उसे सिर्फ अपने परम भरोसेमंद को बताना चाहिए। लेकिन जब बात निजता और गोपनीयता की होती है तो इन बातों का सदैव ध्यान रखना चाहिए। हमें इन 4 बातों को कभी भी किसी को नहीं बताना चाहिए। यदि यह बात दूसरे तो बता दी जाती है तो भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

1 अपमान- यदि किसी वजह से हमें अपमान का सामना करना पड़ रहा है। तो आप इस बात को गुप्त रखना फायदेमंद होता है हिंदी दूसरों को यह मालूम होगा कि हमें अपमान का सामना करना पड़ रहा है तो लोग हमारा मजाक बना सकते हैं।

2 मंत्र- गुरु जी द्वारा दिए गए मंत्र को गुप्त रखना चाहिए गुरु मंत्र तभी सिद्ध होते हैं जो मिले गुप्त रखा जाता है मंत्रों को गुप्त रखने पर जल्द ही शुभ फल प्राप्त होते हैं।

3 दान- गोपी दान का विशेष महत्व बताया गया है ऐसा माना जाता है कि जो लोग गुप्त रुप से दान करते हैं उन्हें अक्षय पुण्य के साथ ही देवी देवताओं की कृपा से सभी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैरतिक्रिया दूसरों को बता बता कर दान करने पर पुण्य प्राप्त नहीं होतारतिक्रिया

4रतिक्रिया- पुरुषों को रतिक्रिया की समय एकांत का विशेष ध्यान रखना चाहिए इस कर्म से जुड़ी बातें भी गुप्त रखनी चाहिएरतिक्रिया यदि यह वाक्य दूसरों को मालूम हो जाती है तो यह हमारे चरित्र और सामाजिक जीवन के लिए अच्छा नहीं होता हैरतिक्रिया

8,056 Comments