कल है नवरात्रि का पेहला दिन !! कल काले कपड़े मे ये एक चीज बांधकर रख दे इस जगह माता भर देगी आपकी झोली !!

नवरात्रि का पर्व भारत में हिंदू धर्म ग्रंथ एवं पुराणों के अनुसार मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की आराधना का श्रेष्ठ समय होता है हिंदू पंचांग के अनुसार नवरात्रि वर्ष में चार बार आती है 9 दिन और रात्रि के समावेश होने के कारण इस पर्व को नवरात्रि के नाम से जाना जाता है। नवरात्र में लोग अपनी मनोकामना सिद्ध करने के लिए अनेक प्रकार के उपवास हे संयम नियम भजन पूजन योग साधना आदि करते हैं। हम भक्तगण सभी नवरात्रों में माता के सभी 51 पीठो पर विशेष रूप से माता के दर्शन के लिए एकत्रित होते है। नवरात्रि शब्द नवरात्रों का बोध कराता है शास्त्रों में उपासना सिद्धियों के लिए दिन से अधिक रात्रियों को महत्व दिया जाता है इसलिए नवरात्रि का हमारे हिंदू धर्म में बहुत ही विशेष महत्व होता है।

आज हम नवरात्रि के इस शुभ अवसर पर आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन की हर परेशानी आपसे दूर हो जाएगी और आपको एक सुखी जीवन मिलेगा तो आइए जानते हैं कौनसा है वह उपाय। फिटकरी दिखने में तो बहुत छोटी चीज़ होती है पर एक छोटी सी फिटकरी के शास्त्रों में बहुत से चमत्कारी प्रयोग बताए गए हैं। अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा है जिससे आपके जीवन में कई परेशानियां आ रही है और आपको अपने जीवन में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो अपने घर के जितने भी कमरे हैं उसमें 50 ग्राम फिटकरी के टुकड़े रख दें और यदि यह फिटकरी शुभ समय पर रखी जाए तो बहुत अधिक फलदाई होती है।

इसके बाद हर महीने फिटकरी के इन टुकड़ों को अवश्य बदलते रहे ऐसा करने से घर में पहला वास्तु दोष दूर हो जाएगा इसके अलावा नवरात्रि में एक फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा ले तथा उसे काले कपड़े से बांधकर अपने ऑफिस अथवा घर के दरवाजे के बाहर लटका दें इससे आपके घर परिवार में बरकत आएगी और आपके काम में लाभ ही लाभ होगा इसके साथ ही कई सफलताओं के अवसर मिलेंगे।

4 Comments