इस मंदिर में जाने से आज भी हर व्यक्ति बन जाता है पत्थर :

यह एक ऐसा मंदिर है जहा तपस्वी के शाप से हर व्यक्ति आज भी पत्थर बन जाता है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक कई अद्भुत चमत्कारी मंदिर तथा गुफाए मौजूद है। इन्ही चमत्कारी मंदिरो में एक ऐसा मंदिर है जिसमे जाने से व्यक्ति पत्थर बन जाता है। इस मंदिर के शहर में कई कहावते है कोई कहता है की इस शहर पर भूत का साया है तो कोई कहता है की इस शहर में साधू के शाप का असर है। इस शहर में रहने वाले लोग मंदिर में प्रवेश करने के बाद पत्थर बन गए थे , इस डर से आज भी लोग मंदिर में प्रवेश नहीं करते। किराडू का यह मंदिर राजस्थान के कई रहस्यमय स्थानों में से एक है। इस मंदिर पर श्राप है , जादू है , चमत्कार है या भूतो की कोई हरकत यह कोई नहीं जानता। हालांकि इस बारे में जानने की कोई कोशिश भी नहीं करता है।

राजस्थान में खजुराहो मंदिर के नाम से यह मंदिर प्रसिद्द होने के साथ खौफनाक भी है। कोई भी व्यक्ति यहाँ शाम ढलने के बाद इस मंदिर में नहीं जाता है नाही कोई जाने की हिम्मत करता है। किराडू के इस मंदिर की यह विशेषता है की शाम ढलने के बाद इस मंदिर में प्रवेश करता है तो वो पत्थर का बन जाता है या फिर वो मोत की नींद सो जाता है। किराडू के इस मंदिर की यह मान्यता सालो से चली आरही है। पत्थर के बन जाने के डर से शाम ढलते ही पूरा इलाका विरान होजाता हैं।
इस मंदिर की खास बात यह है की ये बेहद ही खूबसूरत है और तमाम लोग इसे देखने के लिए आते है परन्तु रात्रि विश्राम कभी नहीं करते है। ज़्यादातर लोग जो इस खूबसूरत मंदिर को देखने आते है वो इस मंदिर के अंदर कदम भी नहीं रखते और बहार से देख कर चले जाते है