इन पापो को शिवजी कभी नहीं करते है माफ़ , देते है कठोर दंड :

अगर आप चाहते है की भगवान शिव के ग़ुस्से के शिकार ना बने और आपसे खुश रहे तो जाने – अनजाने में भी कभी ना करे ये पाप के काम। भगवान शिव इन पापो के लिए कभी नहीं करते है माफ़ और देदेते है कठोर दंड आईये जानते है कोनसे है वो पाप :

1 . शादी तोडना
शिवजी को ऐसे लोग बिलकुल नहीं पसंद है जो अपने रिश्ते में ईमानदारी नहीं बरखते और अगर दुसरे की शादीशुदा ज़िन्दगी को तोड़ने की कोशिश में लगे रहते है। महादेव ऐसे काम से नाराज़ होते है और कभी माफ़ नहीं करते।
2 . धोकेबाजी :
दूसरो के धन को अपना बनाने की कोशिश करना , पेसो की हेराफेरी करना और धन सम्पत्ति लूटना पापो की श्रेणी में आता है। शिवजी के लिए ये अक्षम्य अपराध है।
3 . कष्ट पहुँचाना :
किसी भोले तथा निरपराध इंसान को कष्ट देना , उसे नुक्सान पहुंचना और उसके लिए बाधाए पैदा करना या योजना बनाना और ऐसी सोच रखना शिवजी की नज़रो में हर हाल में माफ़ी न देने योग्य पापो में आता है।

4 . गलत रास्ता अपनाना :
कुछ लोग रास्ता भटक जाते है परन्तु सही निर्देश मिलने पर सही रास्ता चुन लेते है , पर कुछ ऐसे भी लोग रहते है जो सही रास्ता मिलने पर भी गलत रास्ते पर टिके रहते है , ऐसे पाप अक्षम्य होते है।
5 . गर्भवती महिला :
किसी भी गर्भवती महिला या मासिक के दौरान महिला को कटु वचन बोलना या अपनी बातो से उनको ठेस पहुंचना भगवान शिव को नहीं पसंद है। भगवान शिव की नज़रो में ये अपराध है।
6 . अफवाह :
समाज में किसी के भी मान सम्मान को हानि पहुँचाना या उसकी पीठ पीछे बाते करना या फिर अफवाह फैलाना भी एक अक्षम्य अपराध है।
7 . बुरी सोच :
शिव पुराण के मुताबिक़ जिस प्रकार आप किसी का बुरा नहीं करने के बावजूद उसके लिए बुरी सोच रख रहे हो तो यह भी दंड की श्रेणी में आता है।