इस शारदिय नवरात्री पर सात इलायची महालक्ष्मी की कृपा बरसेगी आप पर !!

हम सब ने नवरात्रि के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं ।ऐसा माना जाता है कि अगर हम 9 दिन इस नवरात्रि में मां दुर्गा की सच्चे मन से पूजा करते हैं तो घर से आर्थिक तंगी का साया उठ जाता है। मां दुर्गा महालक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है। बिगड़े हुए काम बन जाते हैं।  इस के साथ साथ नवरात्रि में अगर आप कुछ उपाय करेंगे तो इससे आप अपने जीवन की काफी समस्याएं दूर कर सकते हैं।
तो आइए जानते हैं कौन से हैं वह उपाए अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं पैसों की समस्या आपको घेरे हुए है तो इसके लिए मां दुर्गा के सामने साथ इलायची और मिश्री का भोग लगाएं मां दुर्गा को इलायची और मिश्री का भोग लगाने से धन की सारी कमी दूर हो जाएगी। इसके अलावा सफाई का बेहद ध्यान रखना है।
 कहा गया है कि महालक्ष्मी ऐसे घर पर कभी निवास नहीं करती जहां पर साफ सफाई ना हो इसलिए नवरात्रि में शुरू से ही पूरे 9 दिन साफ सफाई का ध्यान रखना बहुत जरूरी है मां दुर्गा को धोने की खुशबू बेहद पसंद है इसलिए नवरात्र में सुबह शाम लोबान गूगल में चंदन पाउडर मिलाएं और गोबर के कंडे को जलाकर घर में धूनी जरूर करें ऐसा करने से घर के कीटाणु नष्ट हो जाएंगे। घर में सकारात्मक ऊर्जा का माहौल बनेगा । नवरात्र में अष्टमी या नवमी तिथि पर घर में 7 साल से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराए और साथ ही कुछ दक्षिणा रूप उपहार दें ऐसा करने से मां दुर्गा की आप पर हमेशा कृपा बनी रहेगी ।

One Comment