ऐसे घर में भगवान की सीधी कृपा होती है मृत्यु भी डरती है आने से !!!

ऐसे घर में भगवान की सीधी कृपा होती है मृत्यु भी डरती है आने से !!!

जिंदगी में कई बार ऐसा होता है की हम लक्ष्य को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं परंतु हम उस लक्ष्य को पाने में नाकाम हो जाते हैं ।ऐसे में ऐसा हो सकता है कि आप मेहनत तो बहुत करते हैं। पर किस्मत आपका साथ नहीं देती लेकिन देवी देवताओं की कृपा अगर आप पा लेते हैं तो किस्मत के बंद दरवाजे भी खुल जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताएंगे जिनसे भगवान खुश होते हैं और आप पर भगवान की कृपा बरसती है।

नवरात्री में घर में अखंड ज्योत जलते हुए

शास्त्रों के अनुसार तुलसी का पौधा शक्ति का स्वरुप होता है। इसका घर में मौजूद हो ना शुभ माना जाता है कहते हैं कि जिस घर में तुलसी की पूजा होती है वहां सभी देवी देवताओं की कृपा बनी रहती है इसलिए हर रोज नियम से तुलसी की पूजा करनी चाहिए और तुलसी की परिक्रमा करें।
 
घर में एकाक्षी नारियल की पूजा करना भी शुभ माना जाता है। इसे मां लक्ष्मी की कृपा घर में सदैव बनी रहती है। पूजा के समय घंटी का इस्तमाल जरूर करें क्योंकि इसकी आवाज से घर में फैली हुई नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है। इसे आपके शरीर पर मानसिक तनाव नहीं हो पाता और आप अपने काम में मन लगाते हैं। सकता में एक बार घर में गौ मूत्र का छिड़काव करना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा करने से जी घर में सकारात्मक वातावरण बनता है इससे भगवान की कृपा हम पर बनी रहती है।

 

 

 

 

 

185 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.