शनि दोष, राहु, मांगलिक, सर्प दोष कोई भी या कैसा भी हो ग्रह दोष इस एक दान से तुरंत होगा खत्म !!

धर्म में दान का बहुत अधिक महत्व है दान करने से हमारे सभी अनजाने में किए गए पापों से मुक्ति मिलती है ज्योतिष कहता है कि अगर जन्म कुंडली मैं ग्रहों की खराब स्थिति है तो ऐसे में मनुष्य को दान करना बहुत जरूरी है । वैसे तो दान कभी भी और किसी भी समय किया जा सकता है  ।परंतु धार्मिक स्थान जैसे कि मंदिर गौशाला इत्यादि में दान देना बहुत शुभ माना गया है और दान के लिए किसी उचित समय की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए जब भी कोई विशेष त्यौहार या दिन आता है । तो उस समय दान जरूर करना चाहिए जिसे मकर संक्रांति या फिर एकादशी इसके अलावा परिवार में किसी नए सदस्य का जन्म होने पर या विवाह समारोह होने पर पूर्णिमा सूर्य ग्रहण चंद्र ग्रहण और श्राद्ध के समय दिया गया बहुत पुण्य देता है ।

आज हम आपको बताएंगे की कुंडली में अगर कोई ग्रह दोष है किस प्रकार का दान करना चाहिए ।

1 सूर्य ग्रह के लिए लाल पीला वस्त्र गेहूं तांबा मसूर की दाल लाल पुष्प या फल लाल चंदन इत्यादि का दान किया जा सकता है ।

2 चंद्र के लिए श्वेत वस्तु जैसे दूध दही शंख मोती चावल चांदी चीनी इत्यादि का दान करने से ग्रहों में चंद्र की स्थिति मजबूत होती है ।

3 अगर कुंडली में मंगल दोष है तो इसके लिए गुण सिंदूरी वस्त्र मूंगा लाल मिठाई लाल मसूर लाल गेहूं तांबा इत्यादि का दान देने से मंगल दोष का अशुभ प्रभाव कम होता है ।

4 बुद्ध के लिए पन्ना कासा हरा वस्त्र हरा फल  हरी मूंग क्या दान करना शुभ माना जाता है इस से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है ।

5 गुरु ग्रह के लिए पीला वस्त्र चने की दाल हल्दी धान धार्मिक पुस्तके और शहद इत्यादि का दान देना शुभ माना गया है ।

6 अगर कुंडली में शुक्र ग्रह का दोष है तो इसके लिए चावल घी हीरा कपूर चीनी मिश्री दही श्वेत चंदन श्वेत वस्त्र का दान करना फलदाई माना गया है ।

7 शनि दोष से बचने के लिए काले वस्त्र साबुत उड़द की दाल में काला तिल लोहा काले चने काले फल सरसों का तेल काला कंबल तांबे के बर्तन इत्यादि का दान देना शुभ माना गया है ।

108 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.