यह रेखा दिलाती है ‘दैवीय शक्ति’, करोड़ो में एक की हथेली में ही होती है मौजूद!! क्या आपकी हथेली पर है यह रेखा !!

यह रेखा दिलाती है ‘दैवीय शक्ति’, करोड़ो में एक की हथेली में ही होती है मौजूद!!

हस्तरेखा शास्त्र बेहद रोचक विधा है इसके बारे में हम जितना भी जाना पड़े कम ही है । हस्तरेखा शास्त्र की सबसे रोचक बात तो यह है कि हमें इस के संभावित परिणाम मिलते हैं । यानी हाथ की रेखाओं पर जो लिखा है उसे जाने के बाद हमने बदल सकते की भी कोशिश कर सकते हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखा है हमारे द्वारा किए गए कर्मों के अनुसार बदलती रहती है । इसका मतलब यह है कि हर दिन ही देखा है नया ही भविष्य दिखा सकती है ।किंतु कोशिश करें कि हमारे द्वारा किए गए कर्म अच्छे ही हो हर हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ के कुछ  रेखा ऐसी भी होती है जिन्हे हम बदल नहीं सकते । इन रेखाओं का चिन्ह को भगवान का आशीर्वाद है किस्मत की मार ही समझें ।

आज हम आपको ऐसी एक रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं जो भले ही किस्मत बदलने का काम नहीं करती हो लेकिन व्यक्ति को दूसरे लोगों से बिल्कुल अलग बना सकती है ।

हाथ की जीवन रेखा के समानांतर लेकिन ऊपरी हिस्से से घुमावदार तरीके से जीवन रेखा के साथ जुड़ी होती है । यह रेखा ठीक वैसे ही आप इस तस्वीर में देख सकते हैं यह खास प्रकार की रेखा है जिसे अंग्रेजी में गार्जियन एनजल रेखा कहते हैं ।और हिंदी में अभी से भगवान की कृपा दिलाने वाली रेखा भी कर सकते हैं । या कोई मामूली देखा नहीं है बल्कि भगवान का व्यक्ति पर पूर्ण आशीर्वाद है शायद आपने किस्से कहानियों में सुना होगा कि कुछ लोगों को अपने आसपास देवी शक्तियां महसूस होती है या वह देवी ताकतों से बात कर सकते हैं या उन्हें देख भी सकते हैं ।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसा वही लोग कर सकते हैं जिनके हाथ में योग हस्तरेखा होती है करोड़ों लोगों में से शायद ही कोई एक ऐसा होगा जिसे ऐसा वरदान प्राप्त होता है ।
लेकिन क्या इस रेखा को प्राप्त करने वाले हर पल ऐसी दैवीय शक्ति का इस्तेमाल कर पाते हैं? शायद नहीं जानकारी के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि यह रेखा उस समय अपना असर दिखाना आरंभ करती है । जब व्यक्ति को किसी अपने की सख्त जरूरत हो लेकिन वह अकेला है
जब व्यक्ति निराश के सागर में डूबा है जीवन के सबसे कठिन पड़ाव पर है लेकिन उसकी इन कठिनाइयों को हल करने के लिए उस का साथ देने वाला कोई नहीं होता है तब कुछ देवी शक्तियां उसकी मदद करती है भले ही वह उसे दिखाई ना दे लेकिन वह अपने होने का एहसास दे जाती है ।

व्यक्ति के दुख को कम करती है । यह देवीय शक्तियां बहुत कम लोग है जो इन्हें देख पाते हैं या शायद महसूस भी कर पाते हैं यहां तक यह भी कहा जाता है कि कुछ लोगों कि यह रेखा इतनी शक्तिशाली होती है कि यह लोग मुश्किल के समय खुद ही देवीय शक्तियां बुला लेते हैं ।

146 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.