चमत्कारी सुपारी बदल देगी आपकी किस्मत दूर करदेगी आपकी पैसों की तंगी…!!!

लक्ष्मी-गणेश की पूजा में सुपारी का बहुत महत्व है, क्या आप जानते हैं खाने की सुपारी और पूजा करने की सुपारी में बहुत अंतर होता है। पूजा के लिए जो सुपारी प्रयोग की जाती है वह पूरी तरह से अखंडित होती है। उस सुपारी का आकार अपेक्षाकृत छोटा होता है। सुपारी से पूजा करने की विधि के अनुसार बताया गया है कि अपने घर में अर्चा विग्रह पर पान का पत्ता रखें उस पर सिन्दूर में घी मिलाकर स्वस्तिक बनायें और उस पत्ते पर कलावे में लपेटी हुयी सुपारी रख कर पूजा करनी चाहिए।

देवी देवताओं को सुपारी बहुत पसंद है
देवी देवताओं को सुपारी बहुत पसंद है

हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार देवी देवताओं को सुपारी बहुत पसंद होती है। उनको भोग में सुपारी चढ़ाये जाने पर वह बहुत प्रसन्न होते हैं। आज हम आपको सुपारी के कुछ ऐसे उपाय बात रहें है जिनको इस्तेमाल करने से आप अपने जीवन की कई समस्याओ से छुटकारा पा सकते है अपनी किस्मत बदलने के साथ ही धनवान भी बन सकते हैं। आइये जानते है ऐसे टोटके जिनके माध्यम से आप अपने घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं ।

अगर आपका कोई काम बनते बनते रह जाता है या आपको किसी कार्य में लगातार असफलता मिल रही है तो जब भी उस कार्य को करने जाये तो एक लौंग और सुपारी अपने पास रख लिया करें।और काम के समय लौंग को अपने मुंह में रख लें और उसे चूसें.और सुपारी को घर आने के बाद वापस गणेशजी के फोटो के सामने रख दें.ऐसा करने से आपका रुका हुआ काम बहुत जल्दी हो जायेगा।

सुपारी से पूजा
सुपारी से पूजा

पूजा की सुपारी पर जनेऊ भी चढ़ाया जाता है क्यूंकि अखंडित सुपारी को गौरी गणेश का रूप माना जाता है। इस सुपारी को तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करने लगती हैं और इससे सौभाग्य आने लगता है। अच्छी बात यह है कि पूजा में इस्तेमाल की गयी सुपारी को तिजोरी में रखना भी लाभदायक होता है। सुपारी को धागे में लपेटें और अक्षत, कुमकुम लगाकर पूजा जरूर कर लें. पूजा करके तिजोरी में रखी गयी सुपारी बहुत लाभदायक होती है।

हमारे धर्मशास्त्रों में बताया गया है की अगर आप सुपारी की विधिवत पूजा करते है तो यह चमत्कारी हो जाती है.अगर आप इस चमत्कारी सुपारी को हमेशा अपने पास रखते है तो इससे आपके जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहती है। भारतीय शास्त्रों के मुताबिक सुपारी बेहद चमत्कारी फल होता है। सिद्ध सुपारी रखने से आपके जीवन में कभी भी आर्थिक आभाव की स्थिति नहीं आती है। व्यापार में तरक्की के लिए भी सुपारी बहुत सहायक होती है। माना जाता है कि शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और उसके साथ एक रूपये का सिक्का रखें अगले दिन उस पेड़ का पत्ता तोड़कर लायें और अपनी तिजोरी में रखें इससे व्यापार में बढ़ोत्तरी होती है।

One Comment