ये अपवित्र चीजें है आपके आस पास तो हो जाये इनसे तुरंत दूर वरना होगा आपके साथ कुछ ऐसा !!

ये अपवित्र चीजें है आपके आस पास तो हो जाये इनसे तुरंत दूर वरना होगा आपके साथ कुछ ऐसा !!

सुख शांति और समृद्धि बनी रहे इसके लिए शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं जिन्हें हिंदू धर्म में बड़ी गहराई से मनाया जाता है। पुराणों में लिखिए बातें व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभाती आई है। प्राचीन ऋषियो ने  कुछ भी ऐसा नहीं कहा यह लिखा जो अव्यवहारिक दिखता है।

इस पुरान मे ऐसी कई बातें बताई गई है जिन्हें अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप चाहते हैं कि नहीं रहता की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो विष्णुपुराण में कई ऐसे नियम बताए गए हैं जिन्हें करने से आप कभी भी असफल नहीं होंगे।

कभी-कभी हमें धार्मिक स्थिति हर काम में असफलता मिलना आदि के कारण से हम परेशान हो जाते हैं। कि आखिर ऐसा क्या हो रहा है जिसके कारण मेरी परेशानियों का सामना करना पड़ता है अगर आप चाहते हैं कि आप को इस आर्थिक स्थिति और परेशानियों से छुटकारा मिल जाए तो विष्णुपुराण में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है। जिनसे हम अपवित्र हो जाते हैं पुराण के अनुसार अगर आपको यह कैसे कह दिया हो तो उससे दूर हट जाना चाहिए ।

जानिए इस पवित्र चीजों के बारे में

1 अगर आपको कहीं पर हवन करने के बाद की राख मिल जाए तो उससे बचकर निकलना चाहिए ।क्योंकि वह बहुत से मंत्र ओवर जब वह के बाद हवन कर प्राप्त की जाती है ।अगर आपके पेरिस में पढ़ेंगे तो यह आवश्यक माना जाएगा जिससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

2 कई बार ऐसा होता है कि नहाने के बाद पानी फैला दिखाई देता है तो उससे बचकर निकलना चाहिए ।नहीं तो आपको फिर से अपवित्र हो जायेंगे इसलिए से बच कर और देख कर निकलना चाहिए क्योंकि नहाने के बाद का पानी गंदा होता।


3 आम तौर पर हमारे घरों में बाल टूट कर इधर उधर गिर जाते हैं जो दिखाई नहीं देते इससे पुराण के अनुसार बाल और पवित्र होते हैं अगर आपको यह कहीं दिख जाए तो वहां से तुरंत हट जाना चाहिए ।या उनके बगल से आराम से निकल जाना चाहिए कभी लांघ्ना नहीं चाहिए नहीं तो आप अपवित्र हो जाएंगे।

4 कभी-कभी सड़क दुर्घटना में भी लोगों की मृत्यु हो जाती है ।जैसी कि कुत्ता, बिल्ली या फिर कोई प्राणी इनकी मृत्यु के बाद यह सड़क पर ही पड़े रहते हैं। जिसके कारण आप इनसे दूर होकर निकल जाए इन्हें लांघा तो आप अपवित्र हो जाएंगे इसके बाद नहाना जरुरी है जिस तरह किसी का अंतिम संस्कार करने के बाद स्नान किया जाता है।

170 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.