कल नवरात्री का अंतिम दिन कल बस जरा सा सिंदूर और घर की मिटटी भी होगी सोना !!

ऐसी मान्यता है कि वैवाहिक स्त्री द्वारा सिंदूर को मांग में भरने से उनकी पति की आयु लंबी होती है और साथ ही घर में सुख शांति बनी रहती है। हिंदू धर्म में भगवान एवं देवी देवताओं की पूजा भी बिना सिंदूर के अधूरी पूजा मानी जाती है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि कल नवरात्रि का अंतिम दिन है और माता दुर्गा की पूजा भी बिना जिंदगी अधूरी मानी जाती है और माता दुर्गा को लाल रंग बहुत ही प्रिय रंग होता है। ऐसे में अगर कल आप हमारा बताया हुआ सिंदूर का यह टोटका करेंगे तो माता दुर्गा आपसे अवश्य प्रसन्न होगी और आपको ढेरों आशीर्वाद देगी जिससे आपके जीवन की सभी परेशानियां आपके जीवन के सभी दुख खत्म हो जाएंगे और आपके घर में धन की बरकत होने लगेगी। तो आइए जानते हैं कौन सा है वह टोटका।

कल सुबह आप ब्रह्म मुहूर्त में उठकर थोड़ा सा लाल सिंदूर लेकर उसमें चमेली का तेल मिलाकर हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दे। और साथ ही माता दुर्गा के मंदिर जाकर भी यह कार्य करें। उसके बाद कभी दुर्गा सप्तशती का पाठ करना ना भूले। कल अगर आप यह कार्य करेंगे तो आपके जीवन में खुशियों की बरसात होगी और आपके जीवन की सभी परेशानियां खत्म हो जाएगी।

और अगर आपको जीवन में मान सम्मान चाहिए तो कल के दिन 1 पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर माता के चरणों में चढ़ा दें और ध्यान रहे कि पान का पता कहीं से भी खंडित नहीं होना चाहिये। पान के पत्ते में सिंदूर और फिटकरी बांधने के बाद किसी पीपल के पेड़ के नीचे दबा कर आ जाए और पलटकर बिल्कुल भी ना देखें। अगर आपको देवी लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो कल के दिन अपने घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर लगाये ऐसा करने से आपको माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भरपूर मिलेगा।