पढ़िए वे एहसास जो बता सकते है कहीं कोई आत्मा तो नहीं है आपके आस-पास..!!!

हम सब ने बचपन में भुत प्रेत की बहुत सी कहानियाँ सुनी होगी । कई लोगो का मानना है की ऐसा कुछ होता हि नहीं है ये बस मन का भ्रम है तो वही कुछ लोग इन चीजों में विश्वास रखते है। वैसे आपको बता दें आत्मा अच्छी भी हो सकती है और बुरी भी और जिन्हें हम समय समय पर महसूस कर सकते है। आइये आज हम आप को कुछ ऐसे संकेत बतायेंगे जिससे आप समझ सकते हो की आपके आस पास कोई न कोई हैं।

आत्मा का संकेत
आत्मा का संकेत
  • बार-बार चलती घड़ी का निश्चित समय पर रुकना

आप के घर में लगी घडी अचानक से निश्चित समय पर वो रुक जाये तो ये भी एक संकेत है उस समय वहा पर किसी के होने का ।

  • अजीबोगरीब आवाजें आना

जब आप को कोई अजीब तरह की आवाजे या संगीत सुनाई दे तो समझ जाइये की कोई है।

  • आपके कमरे के तापमान का अचानक बदल जाना

कमरे के तापमान में अचानक से बदलाव आ जाये और आप के शरीर का तापमान एक दम से गिरने लगे तो ये आप के लिए संकेत है की वहा आप के अलावा कोई दूसरा भी है ।

  • अचानक से फूलों की खुशबू आने लग जाना

कई बाहर घुमने जाये और वहा अपर आप को एक दम से सेंट की खुशबू आने लगती है तो जल्दी से उस जगह से निकल जाइये क्यों की वहा पर कोई और है जो अब इस दुनिया में नहीं है।

आपके पास कोई आत्मा तो नहीं
आपके पास कोई आत्मा तो नहीं
  • मरे हुए लोगों के चेहरे दिखना

आप को उन दोस्तों या रिश्तेदारो के चेहरे दिखाई दे जो इस दुनिया को छोड़ कर चले गए है तो समझ जाइये की वो आप से बात करना चाहते है कुछ कहना चाहते है।

  • बेवजह परछाइयों का दिखना

बहुत बार अपने आस-पास आपको कोई परछाईं नज़र आती है, पर जैसे ही आप सीधे नज़र डालते हैं है तो वह गायब हो जाती है. यह सब इस बात का सिग्नल है कि कोई आपसे सम्पर्क करना चाहता है।

  • अकेले में किसी के छूने का एहसास होना

आप अकेले हो और आप को ऐसा महसूस हो की कोई आप को छु रहा है, पेरो में अचानक से एहसास हो तो समझ लीजिये की कोई तो वहा है।

  • फोटो में अजीब से गोल घेरों का नज़र आना

आप कही घुमने जाते हो तो फोटो तो जरुर क्लिक करते है उस समय आप को कुछ दिखाई नहीं देता है लेकिन जब आप फोटो को झूम करके देखते हो तो आप को बैकग्राउंड में कुछ छोटे छोटे गोले नजर आते है तो समझ लीजिये की उस समय वहा पर कोई और भी था जो इस दुनिया में अब नहीं है।

  • अजीब-अजीब सपने आना

कहते है की सपने तो सभी को देखने चाइये लेकिन सपने में कुछ ऐसा दिख जाये की आप का उस सपने से गहरा नाता हो तो समझ लीजिये की कोई तो है जो आप को याद कर रहा है, हो सकता है वो किसी तकलीफ में और आप की सहायता चाहता है।

2 Comments