आपके पर्स में होगा लक्ष्मी का वास, बस रखना होंगी ये 9 चीज़ें…!!!

हर इंसान की चाह होती है की वो अपनी सभी इच्छाएं पूरी कर सकें, उसके पास बहुत सारा धन हो। लेकिन कई बार कुछ कारणों की वजह से पैसे ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाते। इस तरह की समस्या से निपटने के लिए आइये आज यहाँ जानते है कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से आपके पास सदैव धन टिका रहेगा और आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा।

आज हम बता रहें है यदि आप अपने पर्स में ये 9 वस्तुएं रखेंगे तो आप का पर्स कभी खाली नहीं होगा ।

1 . माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा तस्वीर यदि आप आपने पर्स में रखेंगे तो आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।

2 . वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में सदैव पीपल का पत्ता रखना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक लाभ प्राप्त होता है। पीपल के पत्ते को शुभ मुहूर्त में पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपका पर्स सदैव धन से भरा होगा, जरूरत के समय आपको कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

3 . लाल रंग का कागज एक अचूक टोटका माना जाता है ।  लाल कागज में आप अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध ले तथा इसके बाद इसे अपने पर्स में रख ले। ऐसा करने से जरूर आपकी इच्छा पूर्ण होगी।

4 . चावल का पर्स में रखने का महत्व है । यदि आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल रखते है तो यह आपके अनचाहे खर्च को कम करता है ।

5 . ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा से चाक़ू रखना चाहिए ।

 

6 . यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है । चांदी का सिक्का या सोने का सिक्का पर्स में रखने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन की वर्षा करती है ।

7 . यदि आप रुद्राक्ष अपने पर्स में रखे तो यह दरिद्रता को दूर कर धन वृद्धि में सहायक होता है ।

8 . माता पिता या बुजर्गो से आशीर्वाद के रूप में मिले नोटों को अपने पास रखे ।

9 . कभी भी अपने पर्स में नोटों को मरोड़ कर ना रखे, यदि आपके पर्स में भली भाति न रखे या इधर उधर से मुड़े हुए नोट होंगे तो आपसे लक्ष्मी रूठ जायेगी ।

One Comment