एक महीने हर मंगलवार करे ये 5 काम, मुंहमांगी मनोकामना होगी पूर्ण !!

एक महीने हर मंगलवार करे ये 5 काम, मुंहमांगी मनोकामना होगी पूर्ण

हिंदू पंचांग के अनुसार जेष्ठ माह आरंभ हो चुका है लोक मान्यता के अनुसार भगवान राम हनुमान जी का मिलन जेष्ट मास में ही हुआ था। तभी तो इस महीने आने वाले हर मंगलवार को बहुत अधिक महत्व दिया गया है जस्ट के महीने में आने वाले हर मंगलवार चाहे वह चार बार आए या 5 बार आए सभी की महिमा अपरंपार है। भारत के बहुत सारे इलाकों में इस महीने का मंगलवार को बड़ा मंगलवार भी कहा जाता है। इस महीने हनुमानजी की आराधना का विशेष महत्व है कहते हैं कि इस महीने मंगलवार के दिन कुछ सरल से उपाय करने से मंगलग्रह से संबंधित हर समस्या का निदान हो जाता है।

अगर कुंडली में मंगल ग्रह गुरु बुरा प्रभाव दे रहा हो तो केवल एक महीने के उपाय करने से कठिन से कठिन समस्या का समाधान हो जाता है। आइए जानते हैं कि कौन से है वह विशेष उपाय जो इस महीने हर मंगलवार को करने हैं।

सुबह सूर्योदय से पहले जाकर स्नान कर हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी को तुलसी के पत्तों की माला पहनाए इसके बाद हलवा-पूरी और किसी अन्य मिठाई से हनुमान जी का भोग लगाए है।

इसके बाद हनुमानजी के सामने वही आसन बिछाकर हनुमान चालीसा बजरंग बाण श्री सुंदरकांड का पाठ करें इस महीने जल मीठा शरबत कच्ची लस्सी आदि का दान करें इसके अलावा पानी वाले फल जैसे खरबूजा, तरबूज,खीरे ,इत्यादि का पर्याप्त दान कर सकते हैं। अगर आप शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार की रात तुलसी पीपल पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं अलावा इस महीने हर मंगलवार को लड्डू और केजरीवाल की मिठाई हनुमान जी को अर्पित करें और प्रसाद के रूप में बांटे ऐसा करने से कठिन से कठिनसमस्या का निदान हो सकता है।

171 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.